Create
Notifications

जेसन रॉय का जबरदस्त धुआंधार शतक, शाहीन अफरीदी के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

जेसन रॉय अपनी शतकीय पारी के दौरान (Photo Credit-PSL)
जेसन रॉय अपनी शतकीय पारी के दौरान (Photo Credit-PSL)
सावन गुप्ता
visit

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 15वें मुकाबले में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने लाहौर कलंदर्स को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए लाहौर कलंदर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 204 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में क्वेटा की टीम ने इस लक्ष्य को 19.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर आसानी के साथ हासिल कर लिया। जेसन रॉय (Jason Roy) ने जबरदस्त धुआंधार शतक लगाया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए लाहौर कलंदर्स की शुरूआत काफी शानदार रही। फखर जमान और शफीक की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 8 ओवरों में 61 रन जोड़े। शफीक 27 गेंद पर 32 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। मिडिल ऑर्डर में मोहम्मद हफीज और फिल साल्ट सिर्फ 8-8 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि फखर जमान एक छोर पर टिके रहे और 45 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली। वहीं निचले क्रम में हैरी ब्रूक ने 17 गेंद पर नाबाद 41 और डेविड विसे ने 9 गेंद पर नाबाद 22 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया।

जेसन रॉय ने खेली 116 रनों की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स को जेसन रॉय ने तूफानी शुरूआत दी। उन्होंने 5.2 ओवर में ही 71 रन बना डाले। जेसन रॉय और जेम्स विंस ने दूसरे विकेट के लिए 96 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। जेम्स विंस 38 गेंद पर 5 चौके की मदद से 49 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं जेसन रॉय ने सिर्फ 57 गेंद पर 11 चौके और 8 छक्के की मदद से 116 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। निचले क्रम में मोहम्मद नवाज ने भी 12 गेंद पर नाबाद 25 रन बनाए। क्वेटा ने 19.3 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया। लाहौर की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी काफी महंगे साबित हुए और 4 ओवरों में 40 रन दे दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now