आज़म खान की एक और तूफानी पारी, बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को जिताया

England v Pakistan - First Vitality International T20
आज़म खान ने धमाकेदार बल्लेबाजी की (फाइल फोटो)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में 19वें मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने कराची किंग्स को पराजित कर दिया। इस्लामाबाद ने 6 विकेट से इस मैच में जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए कराची किंग्स ने 5 विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 4 विकेट पर 204 रनों का स्कोर बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

कराची किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। शरजील खान 8 और रोसिंगटन 20 रन बनाकर आउट हो गए। तैयब ताहिर ने 19 और शोएब मलिक ने 12 रन बनाए। उनके बाद इमाद वसीम का बल्ला गरजा। वह लगातार तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे और 54 गेंदों में नाबाद 92 रन जमाए। इरफ़ान खान के बल्ले से 30 रन देखने को मिले। निचले क्रम से मैथ्यू वेड के बल्ले से भी नाबाद 13 रन आए। इस तरह कराची ने 5 विकेट पर 201 रन बनाए। इस्लामाबाद के लिए टॉम करन ने 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा रुम्मन रईस, हसन अली और फहीम अशरफ को भी 1-1 विकेट मिला।

इस्लामाबाद यूनाइटेड की खराब शुरुआत रही और ओपनर कॉलिन मुनरो 11 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद एलेक्स हेल्स आउट हुए। हेल्स के बल्ले से 16 गेंद में 34 रन देखने को मिले। रासी वैन डर डुसेन ने 22 और फहीम अशरफ के बल्ले से 41 रन आए। यहाँ से आज़म खान ने एक्सेलेरेटर पर पाँव रखा और तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। आजम खान ने बल्ले से 41 गेंदों में 72 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जमाए। आसिफ अली ने नाबाद 10 रन बनाए। इस तरह इस्लामाबाद ने 4 विकेट पर 204 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। कराची किंग्स के लिए तीन गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला।

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now