किरोन पोलार्ड ने धुआंधार फिफ्टी जड़ते हुए टीम को फाइनल में पहुँचाया

Photo Courtesy : Multan Sultans Twitter
Photo Courtesy : Multan Sultans Twitter

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह हासिल कर ली। मुल्तान ने लाहौर कलंदर्स को 84 रनों के बड़े अंतर से पराजित कर दिया। पहले खेलते हुए मुल्तान सुल्तांस ने 5 विकेट पर 160 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में खेलते हुए लाहौर की टीम महज 76 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई।

मुल्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। उस्मान खान और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। इसके बाद उस्मान 29 रन बनाकर आउट हो गए। रूसो ने 13 रन बनाए और रिजवान भी 33 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से टीम को मुश्किल स्थिति से निकालने का जिम्मा किरोन पोलार्ड ने लिया। उन्होंने 34 गेंदों में 57 रनों की धाकड़ पारी खेली। टिम डेविड ने 15 गेंदों का सामना कर नाबाद 22 रन बनाए और मुल्तान सुल्तांस की टीम को 5 विकेट पर 160 के स्कोर तक पहुंचा दिया। हारिस रऊफ ने लाहौर के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। राशिद खान और जमान खान को 1-1 विकेट मिला।

जवाबी पारी में खेलते हुए लाहौर कलंदर्स पूरी तरह से दबाव में नजर आई। फ़खर जमान 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद एक-एक कर सभी बल्लेबाज आउट होते चले गए और कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सैम बिलिंग्स थे। उनके बल्ले से 19 रन की पारी आई। लाहौर की पूरी टीम 76 के कुल स्कोर पर आउट हो गई। मुल्तान के लिए शेल्डन कॉटरेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किये। उसामा मीर ने 2 विकेट झटके। इस तरह मुल्तान ने मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

लाहौर कलंदर्स का सामना अब एलिमिनेटर 2 में आने वाली टीम से होगा जिसके लिए पेशावर जाल्मी और इस्लामाबाद यूनाइटेड में भिड़ंत देखने को मिलेगी।

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now