बाबर आज़म की शर्मनाक बल्लेबाजी टीम को पड़ी भारी, मैच हारकर फाइनल से हुए बाहर

Pakistan v England - 6th IT20
बाबर आज़म की धीमी पारी से टीम हार गई (फाइल फोटो)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) के दूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर जाल्मी ने 5 विकेट पर 171 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लाहौर कलंदर्स ने इस स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया जहाँ उनका सामना मुल्तान सुल्तांस से होगा।

टॉस जीतकर पेशावर ने बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन ओपनर बल्लेबाज सैम अयूब 9 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से मोहम्मद हारिस ने तूफानी बल्लेबाजी की लेकिन बाबर आज़म ने धीमी बल्लेबाजी की। हारिस ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 85 रनों की धुआंधार पारी खेली। बाबर आजम ने 36 गेंदों में 42 रन बनाये। भानुका राजपक्षे के बल्ले से नाबाद 25 रन आये। इस तरह पेशावर ने 5 विकेट पर 171 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। लाहौर कलंदर्स के लिए राशिद खान और जमान खान को 2-2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए लाहौर की भी खराब शुरुआत रही और फ़खर जमान 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद अहसान भट्टी 15 और अब्दुल्लाह शफीक 10 रन बनाकर आउट हो गए। इस स्थिति में मिर्जा बैग ने एक छोर पर खड़े होकर फिफ्टी जमाई और 54 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। सैम बिलिंग्स और सिकन्दर रजा ने भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए क्रमशः 28 और 23 रन बनाये। डेविड वीजे ने नाबाद 9 और शाहीन अफरीदी ने नाबाद 11 रन बनाते हुए लाहौर को 6 विकेट पर 176 तक पहुंचाकर मैच जिता दिया। पेशावर के लिए अजमतुल्लाह ओमरजई ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। अब मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now