बाबर आज़म की जगह आया नया कप्तान, पहले ही मुकाबले में दिलाई जीत

New Zealand v Pakistan - ICC Men
बाबर आज़म आज मुकाबले में नहीं खेले

पाकिस्तान सुपर लीग में डबल हेडर में खेले गए दो मैचों में पेशावर जाल्मी और कराची किंग्स ने जीत दर्ज की। पेशावर जाल्मी ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को पराजित किया। दूसरे मैच में कराची किंग्स ने लाहौर कलंदर्स को हरा दिया। पेशावर के लिए बाबर आज़म आज नहीं खेले और कैडमोर ने कप्तानी की और टीम जीत गई। इससे पहले लगातार बड़े स्कोर के बाद भी टीम को लगातार दो हार मिली थी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर जाल्मी ने 8 विकेट पर 179 रनों का स्कोर हासिल किया। मोहम्मद हारिस ने पेशावर के लिए सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी खेली। उनके अलावा भानुका राजपक्षे के बल्ले से भी 41 रनों की पारी आई। अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और एक-एक कर आउट होते चले गए। इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम के लिए हसन अली ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट अपने नाम किये। शादाब खान ने भी 2 विकेट हासिल किये। जवाबी पारी में खेलते हुए इस्लामाबाद ने ओपनर बल्लेबाज हसन नवाज का विकेट गंवा दिया। वह बिना खाता खोले चलते बने। एलेक्स हेल्स और शान मकसूद 15-15 रन बनाकर आउट हुए और लगातार विकेट गिरते चले गए। गुरबाज ने 33 और फहीम अशरफ ने 38 रनों की पारी खेली। अंततः इस्लामाबाद यूनाइटेड 166 रन बनाकर आउट हो गई और पेशावर ने मैच जीत लिया। पेशावर के लिए खुर्रम शहजाद और सुफियान मुकीम ने 3-3 विकेट अपने नाम किये।

दूसरे मुकाबले में कराची किंग्स ने जीत दर्ज की। कराची ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 196 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। मोहम्मद अख़लाक़ ने 36 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली। इमाद वसीम के बल्ले से 31 गेंद में 45 रन आए और तैयब ताहिर ने 40 रनों की पारी खेली। उनके अलावा बेन कटिंग ने भी 14 गेंद में 33 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लाहौर के लिए तलत, हारिस रऊफ और जमान खान ने 2-2 विकेट अपने नाम किये। जवाबी पारी में खेलते हुए लाहौर कलंदर्स 110 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। हुसैन तलत ने 25 रन बनाए। इमाद वसीम, आकिद जावेद, मोहम्मद उमर, इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now