किरोन पोलार्ड ने बाबर आज़म की पारी पर फेरा पानी, छक्कों की झड़ी लगाकर टीम को जिताया

London Spirit Men v Welsh Fire Men - The Hundred
पोलार्ड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर टीम को जिताया (फाइल फोटो)

पाकिस्तान सुपर लीग में एक बार फिर से पेशावर जाल्मी को बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद हार का सामना करना पड़ा। मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए पेशावर ने 6 विकेट पर 242 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए मुल्तान सुल्तांस ने 6 विकेट पर 244 रनों का स्कोर बनाते हुए मैच जीत लिया।

टॉस जीतकर पेशावर जाल्मी ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ओपनर बल्लेबाज सैम अयूब और बाबर आज़म ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। अयूब 33 गेंद में 58 रन बनाकर आउट हुए। बाबर आजम ने 39 गेंदों का समाना करते हुए 73 रन बनाए। बाद में मोहम्मद हारिस ने तूफानी खेल का प्रदर्शन करते हुए 11 गेंदों में 35 रन ठोके। कैडमोर ने भी धुआंधार 38 रन बनाए और पेशावर का स्कोर 6 विकेट पर 242 रन तक पहुंचा दिया। मुल्तान सुल्तांस के लिए अब्बास अफरीदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किये।

जवाब में खेलते हुए मुल्तान की खराब शुरुआत रही। शान मसूद 5 और मोहम्मद रिजवान 7 रन बनाकर आउट हो गए। इससे टीम की स्थिति खराब हो गई लेकिन राइली रूसो ने धमाका करते हुए तूफानी बैटिंग की। उनको किरोन पोलार्ड का साथ मिला। दोनों ने मिलकर 99 रनों की भागीदारी की। इस बीच पोलार्ड 25 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के जमाए। रूसो ने एक छोर से धमाका जारी रखते हुए अपना शतक पूरा कर लिया। वह 51 गेंद में 121 रन बनाकर आउट हुए। बाद में अनवर अली ने तूफानी अंदाज दिखाया। वह 8 गेंद में 24 रन बनाकर नाबाद रहे और मुल्तान को 5 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। पेशावर के लिए ओमरजई ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके। बड़ा स्कोर करने के बाद लगातार दूसरी बार पेशावर को इस तरह हार का सामना करना पड़ा है।

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now