मोहम्मद रिज़वान ने तूफानी पारी खेली, टीम को मिली करीबी जीत

Bangladesh v Pakistan - Tri-Series: 6th T20
मोहम्मद रिज़वान ने धमाकेदार बैटिंग की (फाइल फोटो)

पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिला। पहले खेलते हुए मुल्तान ने 3 विकेट पर 262 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में खेलते हुए क्वेटा ने अच्छा मुकाबला किया और 8 विकेट पर 253 रनों का स्कोर हासिल करते हुए 9 रनों से मुकाबला गंवा दिया।

क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मुल्तान सुल्तांस के लिए उस्मान खान और मोहम्मद रिज़वान ने बेहतरीन शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 157 रनों की भागीदारी की। इस बीच उस्मान खान ने धुआंधार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक बना दिया। वह 43 गेंद में 120 रन बनाकर आउट हुए। राइली रूसो 15 रन बनाकर चलते बने। रिज़वान ने भी 29 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए। टिम डेविड और पोलार्ड ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी की। डेविड ने 25 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाए। पोलार्ड ने 14 गेंदों में नाबाद 23 रनों की पारी खेली। इस तरह मुल्तान ने 3 विकेट पर 262 रनों का बड़ा स्कोर हासिल कर लिया। क्वेटा के लिए कैस अहमद ने 2 विकेट झटके।

जवाबी पारी में खेलते हुए क्वेटा की खराब शुरुआत रही और जेसन रॉय 6 रन बनाकर चलते बने। मार्टिन गप्टिल ने 14 गेंदों का सामना कर 37 रनों की पारी खेली। मोहम्मद हफीज 1 रन बनाकर आउट हो गए। ओमैर यूसुफ़ ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बनाए लेकिन लक्ष्य काफी दूर था। इस बीच इफ्तिखार अहमद ने तूफानी बल्लेबाजी की और 31 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए। उमर अकमल ने भी अच्छा प्रयास करते हुए 10 गेंद में 28 रन बनाए। लक्ष्य पहाड़ जैसा था इसलिए हर बल्लेबाज को शॉट का प्रयास ही करना था। कैस अहमद ने निचले क्रम से 7 गेंद में नाबाद 17 रन बनाए और नवीन उल हक ने भी इतनी गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए लेकिन क्वेटा ग्लैडिएटर्स 8 विकेट पर 253 के स्कोर तक पहुंच पाई। अब्बास अफरीदी ने मुल्तान के लिए 5 विकेट झटके। इसानुल्लाह के खाते में भी 2 विकेट आए।

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now