Create

PSL में गए खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट आई

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में गए टीमों के खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, कोच, प्रसारण सदस्यों आदि का कोरोना टेस्ट यूएई पहुँचने पर किया गया। उनका टेस्ट नेगेटिव आया है। टेस्ट कराने के बाद ही उनको बायो बबल में शामिल किया गया। यूएई सरकार ने भी कड़े कोरोना नियम फॉलो करने की शर्त पर ही पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन अबुधाबी में करने की अनुमति दी है।

गुरुवार, 28 मई को प्रतिभागियों के बायो बबल में शामिल होने से पहले टेस्ट किया गया था। तीन दिनों के बाद टी20 टूर्नामेंट में शामिल सभी लोगों को कोरोना वायरस परीक्षण के एक और दौर से गुजरना होगा। इसका मतलब यही हुआ कि टूर्नामेंट में सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए नियमित अन्तराल पर टेस्ट किये जा रहे हैं।

भारत से चार्टर प्लेन उड़ने की इजाजत

खबरों के अनुसार यूएई सरकार ने भारत और दक्षिण अफ्रीका से भी चार्टर प्लेन को उड़ान भरने की अनुमति दी है। उनमें प्रसारण अधिकारियों के आने का कार्यक्रम है और यह भी एक अच्छी खबर कही जा सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार पीएसएल 5 जून से शुरू होने वाला है, लेकिन इसे आगे बढ़ाने की संभावनाएं हैं। मार्च में खिलाड़ियों के बायो बबल में कोरोना मामले सामने आने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित किया गया था और अब जून में इसे पुनर्निर्धारित किया गया है।

इससे पहले यह पता चला था कि नसीम शाह एक प्रोटोकॉल उल्लंघन के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए। वह 24 मई को होटल पहुंचे और 18 मई के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट प्रस्तुत की। दिशानिर्देशों के अनुसार खिलाड़ियों को आगमन से 48 घंटे पहले की रिपोर्ट नहीं देनी थी। हालांकि बाद में पीसीबी ने अपने फैसले को बदलते हुए शाह को बायो बबल में शामिल होने की अनुमति भी प्रदान कर दी। इसको लेकर पीसीबी पर कुछ लोगों ने सवाल भी खड़े किये थे।

Edited by निरंजन
Be the first one to comment