Create
Notifications

पाकिस्तान सुपर लीग 5 जून से नहीं होगा, अब एक और नई तारीख का हुआ ऐलान

ANALYST

पीएसएल (PSL) का छठा सीजन 9 जून से फिर से शुरू होगा, जिसका अंतिम मैच फाइनल के रूप में 24 जून को होगा। टूर्नामेंट अबुधाबी में खेला जाएगा। पहले यह 5 जून से होने वाला था। हाल के दिनों में अटकलें देखने को मिली थी कि टूर्नामेंट शारजाह में शिफ्ट होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कंप्रेस्ड शेड्यूल का मतलब है कि छह डबल-हेडर होंगे। शुरुआती मैच 5 बजे अबुधाबी समय के अनुसार होंगे और शाम के मुकाबले 8 बजे से शुरू होंगे।

टूर्नामेंट का भाग्य पिछले दो हफ्तों से अधर में लटक गया था, जिसमें लॉजिस्टिक व्यवस्था के आसपास कई चुनौतियां थीं और इससे भी ज्यादा अहम था अबुधाबी सरकार द्वारा लंबित अनुरोध। मुख्य बाधाओं में से एक भारत और दक्षिण अफ्रीका के प्रोडक्शन क्रू को संयुक्त अरब अमीरात में उतरने के लिए आवश्यक छूट नहीं मिलना था, बाद में इस समस्या का हल हो गया। क्रू सदस्यों को वीजा में देरी हुई और बाद में चार्टर प्लेन को उतरने की इजाजत मिलने में भी देरी हुई थी।

प्रोडक्शन क्रू देरी से पहुंचा

पाकिस्तान से चार्टर्ड उड़ानों के जरिए यूएई पहुंचे खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए सात दिन की आइसोलेशन अवधि 2 जून को समाप्त हो गई लेकिन प्रोडक्शन क्रू के आने में देरी ने पीसीबी को शेड्यूल में बदलाव करने के लिए मजबूर किया। टूर्नामेंट पहले 5 जून को शुरू होना था और उन्होंने शारजाह को एक विकल्प के रूप में माना था जहां क्वारंटीन नियम अबुधाबी की तरह सख्त नहीं हैं।

पीसीबी ने अमीरात में टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए अबुधाबी सरकार के साथ लंबी बातचीत की है और हाल ही में मंजूरी भी मिली है। पिछले 15 दिनों में पीसीबी इस आयोजन को स्थगित करने के करीब भी आ गया था लेकिन पाकिस्तान बोर्ड इसे फिर से शरू करने के लिए 9 जून की तारीख को अंतिम रूप देने में कामयाब रहा है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now