शाहिद अफरीदी नेगेटिव कोरोना टेस्ट के बाद खेलने के लिए तैयार

वह टीम के लिए अगले मैच में खेलते हुए दिखेंगे
वह टीम के लिए अगले मैच में खेलते हुए दिखेंगे

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम के लिए राहत की खबर आई है। स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है और उन्होंने टीम को जॉइन कर लिया है। इस बारे में जानकारी टीम मैनेजर आजम खान ने दी है। इससे पहले अफरीदी का टेस्ट दो बार पॉजिटिव आया था।

टीम होटल में अफरीदी का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया था, यह नेगेटिव आया। तीन फरवरी को इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए अफरीदी अब अपनी टीम के लिए मैदान पर उतरेंगे। उनके अलावा इंग्लैंड के जेसन रॉय और जेम्स विन्स टीम में बुधवार को शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान का आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप में अभियान समाप्त होने के बाद नूर अहमद भी टीम के साथ शामिल होंगे।

टीम के लिए वह एक अहम खिलाड़ी हैं
टीम के लिए वह एक अहम खिलाड़ी हैं

उल्लेखनीय है कि शाहिद अफरीदी ने कोरोना वायरस के लिए टेस्ट कराया था जो पॉजिटिव आया था। जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खुद को अलग करना पड़ा था। हालंकि कुछ दिन बाद उनका एक और टेस्ट किया गया लेकिन वह दूसरी बार भी संक्रमित पाए गए। इससे टीम के साथ जुड़ने के लिए और देरी हुई। हालांकि अब सब ठीक है और क्वेटा की टीम के लिए यह एक बड़ी राहत की बात है कि यह अनुभवी खिलाड़ी खेल पाएगा। पीएसएल का यह सीजन अफरीदी के लिए अंतिम होगा। इसके बाद वह नहीं खेलेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से वह पहले से ही संन्यास ले चुके हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग में कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे लेकिन वे पूरी तरह से ठीक होने में सफल रहे हैं। पिछले साल इस टूर्नामेंट को कोरोना वायरस के कारण रोकना पड़ा था और बाद में आयोजन किया गया। इस बार कड़े नियमों के साथ लीग का आयोजन हो रहा है। पहला लेग कराची में चल रहा है और बाद का भाग लाहौर में होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन