Create
Notifications

1 जून को फिर से पाकिस्तान सुपर लीग की होगी शुरुआत

reaction-emoji
Naveen Sharma

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स शनिवार को पीएसएल (PSL) के फिर से शुरू होने की घोषणा की। पीएसएल का बचा हुआ सीजन अब 1 जून से लेकर 20 जून के बीच खेला जाएगा। मुकाबले कराची में खेले जाएंगे। इससे पहले मार्च में टूर्नामेंट को कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया था।

टीमें, सहयोगी स्टाफ और पीएसएल बायो-बबल में लौटने वाले सभी लोगों को 22 मई से एक होटल में सात दिनों के सख्त क्वारंटीन से गुजरना होगा। इसके अंत में टीमों को तीन दिनों से पहले प्रशिक्षण सत्र की अनुमति दी जाएगी। इसके बाद सीजन फिर से शुरू हो जाएगा।

गंभीर आलोचना के के बाद बायो बबल प्रोटोकॉल की समीक्षा करने के लिए पीसीबी द्वारा स्थापित दो लोगों के पैनल ने शनिवार को एक आभासी बैठक के दौरान बोर्ड ऑफ़ गवर्नर्स को एक प्रस्तुति और एक अपडेट दिया। रिपोर्ट में भविष्य में जैव-सुरक्षित वातावरण के कार्यान्वयन को बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने के बारे में सिफारिशें शामिल थीं।

पीसीबी की आधिकारिक रिलीज के अनुसार, BoG ने फैक्ट-फाइंडिंग पैनल की सभी सिफारिशों का समर्थन किया, जिसमें प्रोटोकॉल का मजबूत और कठोर कार्यान्वयन शामिल है। इसके अलावा नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जीरो टोलरेंस नीति के तहत कार्रवाई करने की सिफारिश भी शामिल है।

मार्च में टीमों तक कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद पीसीबी ने बायो बबल मैनेज करने के लिए एक कम्पनी को भी रिक्रूट करने का निर्णय लिया। मई के अंत तक आईपीएल समाप्त हो जाएगा और फिर पीएसएल के बचे हुआ मैच आयोजित किये जाएंगे। आधे से भी ज्यादा टूर्नामेंट पेंडिंग रहा था। इससे पहले पिछले साल भी कोरोना वायरस के कारण पीएसएल के नॉक आउट मैच स्थगित हुए थे और उन्हें बाद में आयोजित किया गया था। इस बार कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए थे और टूर्नामेंट बीच में स्थगित कर दिया गया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...