कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर प्रमुख टूर्नामेंट के अम्पायर को किया गया सस्पेंड

पाकिस्तान सुपर लीग में यह कार्रवाई हुई है
पाकिस्तान सुपर लीग में यह कार्रवाई हुई है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने अपने एलीट पैनल से अम्पायर को सस्पेंड कर दिया है। कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने की वजह से ऐसा किया गया है। अम्पायर फैसल अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में अम्पायर की भूमिका निभा रहे थे लेकिन कोरोना नियमों का पालन नहीं करने की वजह से पीसीबी उनके ऊपर एक्शन लिया है।

एक पाकिस्तानी मीडिया हाउस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि फैसल को पांच मैचों के लिए निलंबित किया गया है। इसके अलावा जब वह मैच में अम्पायरिंग करेंगे, तो उस मैच में मिलने वाली फीस का पचास फीसदी जुर्माना भी उनके ऊपर लगाया गया है। फैसल को पीएसएल के कराची चरण के लिए कुल सात मैचों में अम्पायरिंग करनी थी लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।

कराची में टीम होटल में पहुंचने पर कोरोना संक्रमित होने के कारण वह प्रारंभिक मैचों में काम करने से चूक गए। फिर उन्हें सात दिनों के अनिवार्य आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया और प्रोटोकॉल के अनुसार, दो नकारात्मक पीसीआर परिणाम आने से पहले उनको अपने कमरे से बाहर नहीं आना था। वह पहली टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही अपने कमरे से बाहर आ गए और दूसरे टेस्ट की रिपोर्ट का इन्तजार नहीं किया। इससे पीएसएल के लिए बनाए गए सेफ्टी नियमों का उल्लंघन हुआ और पीसीबी ने कार्रवाई की।

पीसीबी ने कहा कि फैसल ने आरोप को स्वीकार कर लिया है और खेद व्यक्त किया है। फैसल पाकिस्तान सुपर लीग के कराची लेग को मिस करेंगे और टूर्नामेंट के लाहौर लेग में नियुक्ति के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि वह पीएसएल में अपने अगले गेम की मैच फीस का पचास फीसदी खो देंगे जो करीब 1000 डॉलर है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस को देखते हुए पीएसएल में कड़े नियमों को लागू किया है। इसे तोड़ने पर कार्रवाई का प्रावधान भी किया गया है।

Edited by Naveen Sharma