Create

वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह ना बना पाने के कारण पूनम राउत ने जताई निराशा, ट्विटर पर बयां किया अपना दर्द 

पूनम राउत ने ट्विटर पर जताई निराशा
पूनम राउत ने ट्विटर पर जताई निराशा
reaction-emoji
Prashant Kumar

मार्च में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं ने आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा की और कुछ हैरान करने वाले निर्णय देखें को मिले। कई खिलाड़ियों को प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह नहीं मिली और उन्हीं में से एक नाम पूनम राउत (Punam Raut) का है। राउत को टीम में नहीं चुना गया है और उन्होंने ट्विटर पर खुद के ना चुने जाने पर निराशा व्यक्त की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार (6 जनवरी) को 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की लेकिन क्रिकेट जगत से स्क्वॉड को लेकर कुछ खास प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिली। नीतू डेविड की अगुवाई वाली चयन समिति ने जेमिमा रोड्रिग्स, शिखा पांडे और पूनम राउत को नजरअंदाज कर दिया, जो कुछ समय से लगातार टीम का अहम हिस्सा बनी हुईं थी।

73 वनडे खेल चुकी पूनम ने निराशा जताते हुए ट्विटर पर लिखा,

अनुभवी बल्लेबाजों में से एक और भारत के लिए लगातार रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में, मैं वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होने से बेहद निराश हूं। 2021 में, मैंने 6 मैचों में 295 रन 73.75 की औसत से बनाये, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल थे। प्रदर्शन करने के बाद भी लगातार बाहर रहना बहुत निराशाजनक है। मैं उन सभी खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं देना चाहती हूं जो भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

71 मैच खेल चुकी पूनम राउत ने अपने वनडे करियर के दौरान अब तक 34.83 की औसत से 2299 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 15 अर्धशतक बनाये हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम इस प्रकार है।

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वास्त्रकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव।
स्टैंडबाई प्लेयर्स - सब्बीनेनी मेघना, एकता बिष्ट और सिमरन दिल बहादुर

भारत को वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैच और एक मात्र टी20 खेलना है। ये सभी मैच तैयारियों के दृष्टिकोण से भारतीय महिला टीम के लिए बहुत अहम हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...