IPL के स्टार प्लेयर्स इस देश में मचाएंगे धमाल, प्रमुख टीम के खिलाफ आज से खेली जाएगी 5 मैचों की वनडे सीरीज

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
नेहाल वाढेरा पंजाब टीम का हिस्सा हैं

IPL Players vs Namibia Team : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का समापन हो गया है और अब टीमें अलग-अलग द्विपक्षीय सीरीज में खेलती हुई नजर आएंगी। इसी बीच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने क्रिकेट नामीबिया से एक बड़ा समझौता किया है। इसके तहत पंजाब की टीम नामीबिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसका पहला मैच 3 जुलाई को खेला जाएगा। पंजाब की टीम में आईपीएल के स्टार खिलाड़ी शामिल होंगे, जो इस वनडे सीरीज में हिस्सा लेते हुए नजर आएंगे।

नामीबिया की टीम इससे पहले भी भारत की राज्य क्रिकेट संघ की टीम के साथ सीरीज खेल चुकी है। उन्होंने पिछले साल कर्नाटक के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी और अब पंजाब के साथ भी खेलते हुए नजर आएंगे। पंजाब की टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो आईपीएल में खेल चुके हैं।

आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ी इस वनडे सीरीज का होंगे हिस्सा

अगर हम बात करें तो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले नेहाल वाढेरा, नमन धीर और रमनदीप सिंह पंजाब टीम का हिस्सा होंगे। इसके अलावा पंजाब किंग्स टीम की तरफ से खेलने वाले गुरनूर सिंह बरार और हरप्रीत बरार नामीबिया के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में खेलते हुए दिखेंगे। जबकि मयंक मारकंडे और सनवीर सिंह जैसे खिलाड़ी भी पंजाब टीम के साथ नामीबिया टूर पर गए हैं। ये दोनों प्लेयर आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे।

सिद्धार्थ कौल, अनमोलप्रीत सिंह और प्रभसिमरन सिंह जैसे खिलाड़ी भी पंजाब टीम का हिस्सा हैं। प्रभसिमरन सिंह आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे। वहीं सिद्धार्थ कौल आईपीएल में कई सीजन तक खेल चुके हैं।

दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 3 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 5 जुलाई को, तीसरा मुकाबला 7 जुलाई को, चौथा मैच 9 जुलाई को और सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 जुलाई को खेला जाएगा।

आपको बता दें कि नामीबिया ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी हिस्सा लिया था। टीम का प्रदर्शन वहां पर ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। नामीबियाा की टीम सुपर-8 स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now