Create

भारतीय टीम में बेस्ट फील्डर कौन है? दिलचस्प जवाब आया सामने

Australia v India: 1st Test - Day 2
Australia v India: 1st Test - Day 2
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के फील्डिंग की चर्चा इस वक्त काफी होती है। टीम इंडिया में इस वक्त एक से बढ़कर एक फील्डर मौजूद हैं। वहीं जब भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर से सवाल पूछा गया कि वर्तमान इंडियन टीम में बेस्ट फील्डर कौन है तो उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया।

दरअसल पिछले कुछ सालों में भारतीय फील्डिंग का स्तर काफी ऊंचा हो गया है। रविंद्र जडेजा को इस वक्त दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर माना जाता है। इसके अलावा टीम में और भी कई बेहतरीन फील्डर्स हैं और भारतीय टीम अपनी फील्डिंग के लिए जानी जाती है।

बेस्ट फील्डर को लेकर आर श्रीधर का बड़ा बयान

आर श्रीधर ने फील्डिंग के मामले में गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि किस तरह तेज गेंदबाज एक बेहतरीन फील्डर बनकर सामने आए। Cricket.com से बातचीत में उन्होंने कहा,

उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और मोहित शर्मा के साथ मैंने काफी बेहतरीन फील्डिंग सेशन किए थे। एक तेज गेंदबाज के नजरिए से देखें तो ये सभी काफी बेहतरीन फील्डर थे। इसके अलावा विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और मनीष पांडे तो हैं ही। आपको इनके साथ फील्डिंग करने में मजा आता है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और केदार जाधव ने अपनी फील्डिंग पर काफी काम किया है। मुझे इन खिलाड़ियों के साथ काम करके काफी मजा आया।

आर श्रीधर ने ये भी बताया कि पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने किस तरह टीम को फील्डिंग और फिटनेस पर भी ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। आर श्रीधर के मुताबिक धोनी ये नहीं चाहते थे कि खिलाड़ी केवल बैटिंग और बॉलिंग पर ही ध्यान दें। उन्होंने टीम को फील्डिंग और फिटनेस पर जोर देना सिखाया।

आपको बता दें कि आर श्रीधर को एम एस धोनी की कप्तानी के दौरान ही भारतीय टीम का फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया था।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...