Create
Notifications

पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम में क्यों नहीं चुना जाता, पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताई बड़ी वजह 

पृथ्वी शॉ को आखिरी बार श्रीलंका दौरे के लिए भारत की दूसरे दर्जे की टीम में चुना गया था
पृथ्वी शॉ को आखिरी बार श्रीलंका दौरे के लिए भारत की दूसरे दर्जे की टीम में चुना गया था
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच श्रीधर (R Sridhar) ने बताया कि हालिया समय में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को शायद उनकी फिटनेस की वजह से नजरअंदाज किया जा रहा है। शॉ लम्बे समय से टीम में नहीं चुने गए हैं। आईपीएल (IPL) में भी उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।

cricket.com यूट्यूब चैनल पर श्रीधर ने कहा कि युवा बल्लेबाज को वापसी के लिए कुछ समय दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 22 वर्षीय बल्लेबाज के वर्क एथिक में अभी कुछ सुधार की जरूरत है।

श्रीधर ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि किस तरह पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2022 की धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर उनके प्रदर्शन में गिरावट आई थी। उन्होने कहा,

शॉ के पेकिंग ऑर्डर से नीचे गिरने का कारण सबसे पहले उनकी फिटनेस है। मुझे यकीन नहीं है कि वह इन स्क्वाड में जगह बनाने में सक्षम क्यों नहीं है। उन्होंने आईपीएल की शुरुआत अच्छी की, लेकिन धीरे-धीरे जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा, उनका प्रदर्शन थोड़ा खराब होता गया। शायद हम बच्चे पर कठोर हो रहे हैं। हमें उसे समय देना चाहिए। वह स्पष्ट रूप से युवा है और उसे अपने वर्क एथिक के मामले में एक साथ काम करने की जरूरत है।

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2022 के 10 मैचों में 152.97 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 283 रन बनाये थे। सीजन के दौरान टाइफाइड की वजह से उन्हें कुछ मैचों से बाहर भी होना पड़ा था। हालाँकि, आईपीएल से पहले बीसीसीआई के द्वारा लिए गए यो-यो टेस्ट में यह खिलाड़ी असफल हो गया था।

2021 में श्रीलंका दौरे पर आये थे नजर

पिछले साल श्रीलंका के दौरे के लिए भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। ऐसे में चयनकर्ताओं ने शिखर धवन की अगुवाई में एक युवा टीम का चयन किया था और उसमें शॉ का नाम भी शामिल था। हालाँकि, उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और तभी से वह बाहर चल रहे हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...