Create

एम एस धोनी ने किस तरह फील्डिंग को लेकर चेंज किया टीम इंडिया का एप्रोच, पूर्व कोच ने किया खुलासा

New Zealand v India - International T20 Game 1
New Zealand v India - International T20 Game 1
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया आई है। टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया कि एम एस धोनी ने किस तरह टीम को फील्डिंग और फिटनेस पर भी ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। आर श्रीधर के मुताबिक धोनी ये नहीं चाहते थे कि खिलाड़ी केवल बैटिंग और बॉलिंग पर ही ध्यान दें। उन्होंने टीम को फील्डिंग और फिटनेस पर जोर देना सिखाया।

आर श्रीधर को एम एस धोनी की कप्तानी के दौरान ही भारतीय टीम का फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया था। उनके मुताबिक धोनी ने सबको ये बता दिया था कि फील्डिंग और विकेटों के बीच में दौड़ से वो कोई समझौता नहीं कर सकते हैं।

एम एस धोनी ने कहा कि वो फील्डिंग से समझौता नहीं कर सकते हैं - आर श्रीधर

Cricket.com से बातचीत में आर श्रीधर ने एम एस धोनी को लेकर ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एम एस धोनी जब कप्तान थे तो उन्होंने फील्डिंग पर काफी ज्यादा ध्यान दिया था। इसके अलावा विकेटों के बीच दौड़ को लेकर उन्होंने जो किया वो मेरे लिए आंखे खोल देने वाला रहा। एम एस ने कहा कि वो दो चीजों से समझौता नहीं कर सकते हैं, एक है फील्डिंग और दूसरा है विकेटों के बीच दौड़। ये चीज अभी भी टीम के साथ है। जिस तरह का असर एम एस ने फील्डिंग पर डाला, विराट कोहली उसको आगे लेकर गए। रवि शास्त्री हमेशा कहते थे कि 11 बेस्ट फील्डर मैदान में उतरेंगे। तो इस तरह का महत्व फील्डिंग को लेकर दिया जाता था।

आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में भारतीय फील्डिंग का स्तर काफी ऊंचा हो गया है। रविंद्र जडेजा को इस वक्त दुनिया का सबसे बेस्ट फील्डर माना जाता है। इसके अलावा टीम में और भी कई बेहतरीन फील्डर्स हैं और भारतीय टीम अपनी फील्डिंग के लिए जानी जाती है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...