Create
Notifications

"वुमेंस बिग बैश लीग में खेलने से भारतीय खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में काफी फायदा होगा"

राधा यादव वुमेंस बिग बैश लीग में इस वक्त सिडनी सिक्सर्स का हिस्सा हैं
राधा यादव वुमेंस बिग बैश लीग में इस वक्त सिडनी सिक्सर्स का हिस्सा हैं
SENIOR ANALYST

भारतीय महिला क्रिकेटर राधा यादव (Radha Yadav) ने कहा है कि वुमेंस बिग बैश लीग (WBBL) में खेलने से भारतीय खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए काफी फायदा होगा। राधा यादव के मुताबिक बिग बैश लीग में दुनिया भर की दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेती हैं और काफी कड़ा कंपटीशन होता है। इससे खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने का मौका मिलता है और उनकी स्किल में सुधार होता है।

बिग बैश लीग में कई भारतीय महिला खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं। राधा यादव के अलावा शेफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिग्स, पूनम यादव, स्मृति मंधाना, ऋचा घोष, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा जैसी भारतीय खिलाड़ी वुमेंस बिग बैश लीग का हिस्सा हैं।

राधा यादव के मुताबिक वर्ल्ड क्लास प्लेयर्स के साथ खेलने से आप काफी कुछ सीखते हैं

राधा यादव वुमेंस बिग बैश लीग में इस वक्त सिडनी सिक्सर्स के लिए खेल रही हैं और टूर्नामेंट में दो जबरदस्त कैच पकड़ चुकी हैं। सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उन्होंने बीबीएल का महत्व बताया। राधा यादव ने कहा,

यहां पर सभी बल्लेबाज वर्ल्ड क्लास हैं। इसलिए फील्डिंग करते वक्त हमें अपना बेस्ट देना होता है क्योंकि उनके शॉट्स रोकना आसान काम नहीं होता है। आपको पहले से ही पूर्वानुमान लगाना होता है कि गेंद किस तरफ आ रही है। जब आप कई सारे इंटरनेशनल टीम के साथ खेलते हैं तो फिर आप सीखते हैं। मुझे खुशी है कि शेफाली वर्मा और ऋचा घोष ने भी इस टूर्नामेंट में बेहतरीन रन आउट किए हैं। उम्मीद है कि हम इसी तरह परफॉर्म करते रहेंगे और वर्ल्ड कप जीतेंगे। बीबीएल में कई वर्ल्ड क्लास प्लेयर खेल रही हैं और इससे काफी फायदा होगा।

इससे पहले स्मृति मंधाना ने भी कहा था कि इस तरह की लीग्स में खेलने से 2022 में होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को काफी फायदा होगा।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now