राशिद खान के बाद एक और अफगानी खिलाड़ी ने PSL में खेला हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो

रहमनुल्लाह से पहले राशिद भी पीएसएल में हेलीकॉप्टर शॉट खेल चुके हैं
रहमनुल्लाह से पहले राशिद भी पीएसएल में हेलीकॉप्टर शॉट खेल चुके हैं

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन आज भी हेलीकॉप्टर शॉट (Helicopter Shot) से फैंस को दिमाग में उन्हीं का ही नाम आता है। इस शॉट को धोनी से ही पहचान मिली। उनके बाद कई खिलाड़ियों ने इसे कॉपी करना शुरू कर दिया। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) कई बार इस शॉट को खेल चुके हैं लेकिन इस बार एक अन्य अफगानी बल्लेबाज ने धोनी का यह शॉट खेला।

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हुए अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने यह शॉट खेला। यूनाइटेड का मुकाबला पेशावर जाल्मी से था। इस्लामाबाद को जीत के लिए 6 ओवर में सिर्फ 27 रन की जरूरत थी। जाल्मी के लिए 15वां ओवर सोहेल खान ने डाला। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद आगे फेंकी। जिसपर 20 साल के गुरबाज ने हेलीकॉप्टर शॉट से छक्का जड़ दिया। उनसे पहले राशिद खान ने इसी टूर्नामेंट में हेलीकॉप्टर शॉट खेला।

देखें हेलीकॉप्टर शॉट का वीडियो:

इस्लामाबाद ने 25 गेंद पहले जीता मुकाबला

पाकिस्तान सुपर लीग के 5वें मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर जाल्मी ने 6 विकेट पर 168 रन बनाए। छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शेर्फन रदरफॉर्ड ने नाबाद 70 रन बनाए। टीम की कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 16वें ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। ओपनर पॉल स्टर्लिंग और एलेक्स हेल्स ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 112 रन की साझेदारी बनाई। स्टर्लिंग 25 गेंद पर 57 रन बनाने के बाद रन आउट हुए। हेल्स 82 और गुरबाज 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस्लामाबाद का यह लीग में पहला मुकाबला था। पेशावर ने अभी तक दो मैच खेले हैं। जिसमें 2 पॉइंट के साथ टीम पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है। मुल्तान सुल्तांस ने अभी तक खेले दोनों मैच जीते हैं और टीम पहले नंबर पर है।

Quick Links