प्रमुख दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे राहुल द्रविड़, बड़ी वजह आई सामने

India v Australia - T20 International Series: Game 3
राहुल द्रविड़ आयरलैंड टूर पर नहीं जाएंगे

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) आयरलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनके अलावा बाकी सपोर्ट स्टाफ को भी इस टूर के लिए ब्रेक दिया जाएगा। राहुल द्रविड़ समेत पूरे कोचिंग स्टाफ की अनुपस्थिति में एनसीए का स्टाफ इस दौरान आयरलैंड टूर पर टीम इंडिया के कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेगा।

भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे के बाद अगस्‍त में आयरलैंड दौरे पर जाएगी। अगस्‍त में भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की शुरुआत 18 अगस्‍त को होगी और 23 अगस्‍त को आखिरी मुकाबला खेला जाएगा।

वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर टीम के कोच हो सकते हैं - रिपोर्ट

क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के मुताबिक यूएस में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो टी20 मुकाबले के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे वापस भारत लौट आएंगे। इसके बाद एनसीए का कोचिंग स्टाफ इस दौरे पर टीम के कोचिंग की जिम्मेदारी संभालेंगा। वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच हो सकते हैं। इसके अलावा सितांशु कोटक और ऋषिकेश कानितकर में से किसी एक को बैटिंग कोच और ट्रॉय कूले और सैराज बहुतुले में से किसी एक को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया जा सकता है।

एशिया कप के आयोजन से पहले सपोर्ट स्टाफ को पूरी तरह से रेस्ट दिए जाने का फैसला लिया गया है, क्योंकि इसके बाद टीम को लगातार मुकाबले खेलने हैं। पिछले साल भी जब भारतीय टीम ने आयरलैंड का दौरा किया था तब भी वीवीएस लक्ष्मण ने ही टीम इंडिया की कोचिंग की थी और एक बार फिर वो इस भूमिका में नजर आएंगे।

आयरलैंड टूर के लिए अभी तक भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन माना ये जा रहा है कि हार्दिक पांड्या की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों से सजी टीम घोषित की जा सकती है। सीनियर खिलाड़ियों को इस दौरे के लिए रेस्ट दिया जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now