Create
Notifications

राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड कोच बनाया गया, रवि शास्त्री की जगह लेंगे

राहुल द्रविड़ के बारे में बीसीसीआई ने घोषणा की है
राहुल द्रविड़ के बारे में बीसीसीआई ने घोषणा की है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

राहुल द्रविड़ को भारतीय पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया गया है। सुलक्षणा नायक और आरपी सिंह वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने अपनी सहमति से द्रविड़ को मुख्य कोच चुना है। बीसीसीआई ने अपनी वेबसाईट पर इसका ऐलान किया है। राहुल द्रविड़ इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के साथ अपना पदभार संभाल लेंगे।

बीसीसीआई ने कुछ दिनों पहले मुख्य कोच के पद को लेकर आवेदन मांगे थे। इसके बाद द्रविड़ ने आखिरी दिन अपना फॉर्म भरा था। अंतिम तिथि 26 अक्टूबर तय की गई थी। हालांकि द्रविड़ को कोच बनाने के कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे। उन्होंने श्रीलंका दौरे पर भी टीम इंडिया के लिए अस्थायी कोच की भूमिका निभाई थी। ऐसे में उनका कोच बनाया जाना तय माना जा रहा था।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ का भारत की सीनियर पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में स्वागत करती है। राहुल का खेल करियर शानदार रहा है और वह इस खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने विशिष्ट रूप से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख के रूप में भारतीय क्रिकेट की सेवा की है। एनसीए में राहुल के प्रयासों ने कई युवा क्रिकेट प्रतिभाओं का पोषण किया है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व किया है। मुझे उम्मीद है कि उनका नया कार्यकाल भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

🚨 NEWS 🚨: Mr Rahul Dravid appointed as Head Coach - Team India (Senior Men)More Details 🔽

गौरतलब है कि भारतीय टीम को अब घरेलू मैदानों पर न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। तीन टी20 मुकाबले और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। पहला टी20 मैच 17 नवम्बर को खेला जाएगा। द्रविड़ का कार्यकाल वहां से शुरू हो जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now