शुभमन गिल के खराब फॉर्म को लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने गिल के खराब फॉर्म को लेकर प्रतिक्रिया दी है। राहुल द्रविड़ ने कहा कि शुभमन गिल काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। कई बार कुछ खिलाड़ियों को सेटल होने में थोड़ा टाइम लग जाता है और कुछ खिलाड़ियों को तुरंत सफलता मिल जाती है।

शुभमन गिल की अगर बात करें तो टेस्ट मैचों में उनका हालिया परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान वो पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। इसी वजह से उनकी काफी आलोचना भी हो रही थी। गिल इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा हैं।

शुभमन गिल सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं - राहुल द्रविड़

वहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल का बचाव किया है। द इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

शुभमन गिल काफी बेहतरीन प्लेयर हैं। जब आप क्रिकेटर के तौर पर शुरुआत करते हैं तो कई बार हम भूल जाते हैं कि थोड़ा वक्त सेटल होने के लिए लग जाता है। कुछ खिलाड़ियों को तुरंत सफलता मिल जाती है। वास्तव में गिल एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में काफी बेहतर किया था। खासकर ऑस्ट्रेलिया में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। अगर देखा जाए तो कुछ युवा खिलाड़ी चुनौतीपूर्ण विकेटों पर खेलकर आ रहे हैं। फिर चाहे ये इंग्लैंड हो या फिर वेस्टइंडीज की टीम हो। पिछले दो-तीन साल से काफी चैलेंजिंग विकेट मिला है। गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था और मुझे लगता है कि वो सही दिशा में जा रहे हैं।

आपको बता दें कि शुभमन गिल को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल सकता है। वो टीम के लिए तीसरे नंबर पर खेल सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता