नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल को लेकर राहुल द्रविड़ ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, कैफ को लेकर कही अहम बात

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट ट्रॉफी में मिली जीत के 20 साल पूरे हो गए। इस मौके पर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उस जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने उस मुकाबले में कैफ और युवराज की पारी को याद किया कि किस तरह इन दोनों प्लेयर्स ने टीम को जीत दिलाई थी।

राहुल द्रविड़ ने की कैफ और युवराज की तारीफ

मोहम्मद कैफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें द्रविड़ ने कहा कि नेटवेस्ट सीरीज का फाइनल इंडियन क्रिकेट के सबसे यादगार मोमेंट में से एक है। उन्होंने बताया कि उस फाइनल से उनकी काफी सारी यादें जुड़ी हुई हैं। राहुल द्रविड़ ने कहा,

भारतीय वनडे इतिहास के सबसे बेहतरीन दिन में से एक नेटवेस्ट सीरीज फाइनल के 20 साल पूरे हो गए हैं। भारत ने लॉर्ड्स में 325 रन चेज कर इतिहास रचा था। वो सही मायनों में एक खास दिन था, जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा। ये एक ऐसा दिन था जब दो युवा खिलाड़ी जो जूनियर लेवल पर अपना टैलेंट पहले ही दिखा चुके थे उन्होंने एक हाई प्रेशर वाले मुकाबले में जबरदस्त खेल दिखाया। युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ को बड़ा क्रेडिट जाता है जिन्होंने अपनी फील्डिंग से मैदान में अपनी एनर्जी के जरिए एक बेहतरीन स्टैंडर्ड सेट किया। उस दबाव में इतनी अच्छी बल्लेबाजी करना काफी शानदार रहा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने 13 जुलाई 2002 को एक रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर नेटवेस्ट ट्रॉफी अपने नाम की थी और इस जीत के बाद भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी से अपना शर्ट हवा में लहराकर जश्न मनाया था। ये भारतीय क्रिकेट की आइकॉनिक तस्वीर बन गई। भारतीय टीम की उस जीत में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ का काफी बड़ा योगदान था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now