राहुल द्रविड़ ने अजित अगरकर की जमकर की तारीफ, युवा खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान

India Net Session
राहुल द्रविड़ और अजित अगरकर नेट सेशन के दौरान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अजित अगरकर ने जिन-जिन युवा खिलाड़ियों का चयन टीम में किया वो काफी जबरदस्त थे। वो क्वालिटी प्लेयर्स टीम के अंदर लेकर आए और इन युवा खिलाड़ियों ने जरुरत के समय बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया।

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान कई बड़े खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। केएल राहुल, मोहम्मद शमी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं खेले। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी शामिल नहीं किया गया। केएल राहुल ने सिर्फ पहला ही टेस्ट मैच खेला था। इसी वजह से सरफराज खान, आकाश दीप, ध्रुव जुरेल, देवदत्त पडीक्कल और रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया। इसके बावजूद भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हरा दिया।

अजित अगरकर और उनकी टीम ने बेहतरीन काम किया - राहुल द्रविड़

मैच के बाद बातचीत के दौरान राहुल द्रविड़ ने अजित अगरकर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं अजित अगरकर और उनकी टीम की तारीफ करना चाहता हूं। कई सारे यंगस्टर्स जो टीम में आते हैं, एक कोच और कप्तान के तौर पर हमने उनको ज्यादा नहीं देखा होता है, क्योंकि हम डोमेस्टिक क्रिकेट ज्यादा नहीं देखते हैं। अजित अगरकर और उनके सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों को काफी नजदीक से देखा होता है। उन्होंने हमारे सामने चुनौती रखी कि हम इन नए खिलाड़ियों का चयन करें। उन्होंने एकदम सही खिलाड़ी चुनकर हमें दिए। सेलेक्टर्स का काम आसान नहीं होता है, क्योंकि आपको हमेशा से ही आलोचना झेलनी पड़ती है। इसी वजह से अजित अगरकर और उनकी टीम की जितनी तारीफ की जाए, वो कम है।

आपको बता दें कि भारत की तरफ से इस सीरीज में कई जबरदस्त खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू किया और उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता