राहुल द्रविड़ के पास आईपीएल में बड़ी जिम्मेदारी, संजय मांजरेकर को बीसीसीआई ने कमेंट्री के लिए बुलाया

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
राहुल द्रविड़ के बारे में जानकारी बाहर नहीं आई थी

भारतीय टीम (Indian Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भले ही आईपीएल में किसी भूमिका में नज़र नहीं आए लेकिन उनको आईपीएल की दो समितियों में शामिल किया गया है। पिछले आईपीएल में ऐसा किया गया था लेकिन इसकी जानकारी सामने नहीं आई थी। आईपीएल की तीन समितियों में से दो में उनको शामिल किया गया है।

कोलकाता में बीसीसीआई की पिछली वार्षिक आम बैठक में द्रविड़ को लीग की व्यवहार संहिता समिति और तकनीकी टीम में शामिल किया गया था। हाल ही में राज्य इकाइयों के बीच प्रसारित एजीएम की जानकारी में राहुल द्रविड़ के नाम का जिक्र है।

यह भी उल्लेख है कि बीसीसीआई के 9000 करोड़ रुपये से अधिक के फंड मुकदमेबाजी में अवरुद्ध हैं। बीसीसीआई और राज्य क्रिकेट संघों के 9,000 करोड़ रुपये से अधिक के फंड गैर-उत्पादक और अनुचित मुकदमेबाजी में अटके हैं, जिसका उपयोग अधिक प्रोत्साहन और बेहतर सुविधाओं के साथ खेल को बढ़ावा देने के लिए किया जा सकता है।

2020 से कमेंटेटरों के बीसीसीआई पैनल से बाहर रखे गए संजय मांजरेकर अब वापस आ गए हैं। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के दौरान कमेंट्री करेंगे। मांजरेकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के बाद से बाहर किये गए थे। कोरोना वायरस के कारण साल 2020 में इस सीरीज को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद मांजरेकर दो साल से बोर्ड के ऑफिसियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए नहीं दिखे थे।

वापसी अचानक के बजाय धीरे-धीरे हुई है। उन्हें पिछले साल स्टार पर आईपीएल नीलामी के दौरान देखा गया था। वह हाल ही में एशिया कप के कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे, इसका प्रसारण स्टार नेटर्वक पर था। इससे पहले उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड में महिला विश्व कप के लिए माइक हाथ में लिया था। आईसीसी का यह इवेंट भी स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित किया गया था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma