Create

प्रमुख सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ को बनाया जा सकता है भारतीय टीम का कोच

England Lions v India A - Day Three
England Lions v India A - Day Three
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के खिलाफ होम सीरीज के लिए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम इंडिया (Indian Cricket Team) का अंतरिम कोच नियुक्त किया जा सकता है। बीसीसीआई इस बारे में उन्हें एप्रोच करेगी। टी20 वर्ल्ड कप के बाद हेड कोच रवि शास्त्री समेत कोर सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा और उसके तुरंत बाद न्यूजीलैंड को भारत का दौरा करना है। इसलिए राहुल द्रविड़ को अंतरिम कोच नियुक्त किया जा सकता है।

भारतीय टीम को अभी अपने नए कोच की तलाश में थोड़ा वक्त लग सकता है और इसी वजह से राहुल द्रविड़ को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए कोच बनाने पर विचार चल रहा है।

बीसीसीआई किसी भारतीय को ही टीम का अगला कोच बनाना चाहती है

कहा ये जा रहा है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई कोचों ने भारतीय टीम का कोच बनने में दिलचस्पी दिखाई है। हालांकि बीसीसीआई किसी भारतीय को ही टीम का हेड कोच बनाना चाहती है। बीसीसीआई चाहती थी कि राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अगले कोच बनें लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया और कहा कि वो एनसीए में ही काम करना पसंद करेंगे। इसकी वजह ये है कि वो ज्यादा ट्रैवल नहीं करना चाहते हैं।

इससे पहले ये खबरें आई थीं कि अनिल कुंबले की एक बार फिर कोच के तौर पर वापसी हो सकती है। हालांकि इन खबरों का बाद में खंडन कर दिया गया। कुंबले साल 2016-17 में भारतीय टीम के हेड कोच की भूमिका निभा चुके हैं। उस दौरान कप्तान कोहली के साथ हुए मनमुटाव के चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

विदेशी कोचों की अगर बात करें तो अब तक जॉन राइट, ग्रेग चैपल, गैरी कर्स्टन और डंकन फ्लेचर के रूप में चार विदेशी कोच भारतीय टीम के साथ काम कर चुके हैं। इनमें से चैपल का दो साल का कार्यकाल सबसे विवादों भरा रहा था। भारतीय टीम के 2007 के एकदिवसीय विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...