Create
Notifications

राहुल द्रविड़ को बनाया जा सकता है भारत का कोच, गांगुली ने दिया संकेत

राहुल द्रविड़ इस समय एनसीए के हेड हैं
राहुल द्रविड़ इस समय एनसीए के हेड हैं
ANALYST

भारतीय टीम (Indian Team) के कोच को लेकर सवाल सामने आ रहे हैं कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के जाने के बाद टीम का अगला कोच कौन होगा। इस बीच खबरे आई है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली टीम के नए कोच के रूप में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को देखना चाहते हैं। हालांकि राहुल द्रविड़ इस पद पर आना चाहेंगे या नहीं, यह उन पर ही निर्भर करता है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बयान के जरिये संकेत दिए हैं कि राहुल द्रविड़ को टीम का अगला कोच बनाया जा सकता है। हालांकि कम समय के लिए भी द्रविड़ को कोच की जिम्मेदारी दी जा सकती है। गांगुली ने टेलीग्राफ से बातचीत में कहा कि मैं समझता हूँ कि द्रविड़ को स्थायी तौर पर कोच बनने में दिलचस्पी नहीं है। ऐसे में उन्हें कम समय के लिए अप्रोच किया जा सकता है। हालांकि अभी इस बारे में कोई बात नहीं हुई है लेकिन समय आने पर इस पर देखा जाएगा।

हालाँकि द्रविड़ ने यह बात साफ़ कही है कि मैं कोच बनने में दिलचस्पी नहीं रखता। इस बीच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा। शास्त्री भी अपना कार्यकाल आगे बढ़ाने के मूड में नहीं हैं। देखना होगा कि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद बीसीसीआई की तरफ से क्या कदम उठाए जाएंगे।

राहुल द्रविड़ इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हेड की भूमिका निभा रहे हैं। कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद द्रविड़ ने उनकी रिकवरी में अहम भूमिका निभाई है। श्रीलंका दौरे पर वह भारतीय टीम के साथ बतौर कोच गए थे। इसके बाद ही मांग उठी थी कि द्रविड़ को पूर्ण कोच बनाया जाए। हालांकि द्रविड़ सहमत होंगे तभी उन्हें कोच नियुक्त किया जाएगा। एनसीए में वह अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रहे हैं।

अंडर 19 टीम और भारत ए के लिए बतौर कोच रहते हुए बेहतरीन काम किया था। इसे देखते हुए उन्हें मुख्य टीम का कोच बनाने की मांग उठी थी। गांगुली ने साफ़ किया है कि लम्बे समय तक द्रविड़ कोच बनने के इच्छुक नहीं है। उन्हें कम समय के लिए अप्रोच किया जा सकता है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now