साउथ अफ्रीका सीरीज से सभी बड़े प्लेयरों को रेस्ट देने की वजह का हुआ खुलासा

भारतीय टीम के सभी बड़े प्लेयर्स को इस सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया है
भारतीय टीम के सभी बड़े प्लेयर्स को इस सीरीज के लिए रेस्ट दिया गया है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बताया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से क्यों सभी बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। राहुल द्रविड़ के मुताबिक वो चाहते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट मैच के लिए सभी खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार रहें और इसी वजह से इन दिग्गजों को आराम दिया गया है।

बड़े टूर्नामेंट्स के लिए खिलाड़ियों का फिट रहना जरूरी है - राहुल द्रविड़

पहले टी20 मैच से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में राहुल द्रविड़ ने बताया कि सभी बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट देना क्यों जरूरी था। उन्होंने इस बारे में बताते हुए कहा,

इसमें कोई समस्या नहीं है। रोहित और मैं टच में हैं। केएल राहुल पहले भी कप्तानी कर चुके हैं। कई सारी चीजों को लेकर हमारा रुख स्पष्ट है। रोहित हमारे ऑल फॉर्मेट प्लेयर हैं और ये संभव नहीं है कि ऑल फॉर्मेट प्लेयर हर एक सीरीज के लिए उपलब्ध रहे। हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि सभी बड़े टूर्नामेंट्स के लिए ये खिलाड़ी फिट रहें। हमें इंग्लैंड में टेस्ट मैच भी खेलना है और हम चाहते हैं कि इस टेस्ट मैच के लिए हमारी बेस्ट टीम वहां पर जाए।

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज 9 जून से शुरू होगी। पहला मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद 12 जून को कटक, 14 जून को विशाखापट्टनम, 17 जून को राजकोट में मुकाबले खेले जाएंगे। निर्णायक मैच बेंगलुरु में 19 जून को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारत की युवा टीम का चयन किया गया है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को जगह मिली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता