इशान किशन और श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में वापसी को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने दिया अहम अपडेट

India Net Session
भारतीय टीम के नेट सेशन के दौरान राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इंडियन टीम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और इशान किशन (Ishan Kishan) की वापसी की लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये दोनों ही खिलाड़ी योजनाओं का हिस्सा हैं। जो भी डोमेस्टिक क्रिकेट खेलेगा, वो हमेशा टीम की योजनाओं का हिस्सा रहेगा।

बीसीसीआई (BCCI) की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में इस बार श्रेयस अय्यर और इशान किशन को नहीं शामिल किया गया। डोमेस्टिक क्रिकेट में नहीं खेलने की वजह से हुए विवाद के बाद ईशान किशन को कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं दी गई है। दरअसल इशान किशन जब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे, तब उन्होंने रणजी मैचों में नहीं खेला था। बीसीसीआई ने इसी वजह से साफ निर्देश दिया था कि जो खिलाड़ी भारतीय टीम से बाहर हैं और उन्हें इंजरी नहीं है वो अपनी स्टेट टीम के लिए फर्स्ट क्लास मैच खेलें। हालांकि इसके बावजूद ईशान किशन ने झारखंड के लिए रणजी का एक भी मैच नहीं खेला। वहीं श्रेयस अय्यर की अगर बात करें तो उन्होंने इंजरी का हवाला देकर रणजी ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल मैच में नहीं खेलने का फैसला किया था। हालांकि इसके बाद एनसीए ने कहा था कि अय्यर फिट थे। इसी वजह से इन खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट में शामिल नहीं किया गया।

मैं खिलाड़ियों का कॉन्ट्रैक्ट तय नहीं करता हूं - राहुल द्रविड़

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत के बाद जब राहुल द्रविड़ से श्रेयस अय्यर और इशान किशन को लेकर सवाल पूछा गया। उन्होंने इस पर कहा,

ये खिलाड़ी हमेशा से मिक्स में थे। जो भी खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट खेल रहा है वो योजनाओं का हिस्सा है। सबसे पहली चीज तो ये कि कॉन्ट्रैक्ट का फैसला मैं नहीं करता। इसका फैसला सेलेक्टर्स और बोर्ड करते हैं। मुझे तो ये तक भी नहीं पता कि इसका क्राइटेरिया क्या है। मुझसे केवल 15 खिलाड़ियों के बारे में राय मांगी जाती है और मैं और रोहित मिलकर प्लेइंग इलेवन का चयन करते हैं। इसी तरह से ये चीच काम करती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता