Create
Notifications

राहुल द्रविड़ ने शेन वॉर्न को दी श्रद्धांजलि, उनके जाने को बताया निजी क्षति

Cricket Australia Bushfire Relief Announcement
Cricket Australia Bushfire Relief Announcement
Neeraj
visit

दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) के निधन से हर कोई दुखी है। बीते शुक्रवार को जब से वॉर्न के निधन की खबर आई है तब से लेकर अब तक श्रद्धांजलियों का दौर रुका नहीं है। वॉर्न के साथ खेले हुए या फिर उनको खेलता देखकर बड़े हुए लोग लगातार उन्हें याद कर रहे हैं। भारतीय टीम के हेड कोच और वॉर्न के साथ काफी ज्यादा क्रिकेट खेलने वाले राहुल द्रविड़ ने भी अब उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में द्रविड़ ने वॉर्न के साथ ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर रॉड मार्श को भी श्रद्धांजलि दी है। द्रविड़ ने कहा कि दो दिनों में दो दिग्गजों को खोना क्रिकेट के लिए बड़ी क्षति है और इन दोनों लोगों ने ही क्रिकेट के खेल को वह रुप दिया है जिसे हम आज देख रहे हैं।

द्रविड़ ने आगे कहा,

मैं रॉड को उतनी अच्छे तरीके से नहीं जानता था। मैंने बड़े होते हुए उनके बारे में काफी सुना था। हालांकि, मुझे शेन वॉर्न के खिलाफ खेलने का सौभाग्य मिला था। मेरे लिए सबसे बड़ा सौभाग्य था कि मुझे उनके साथ खेलने और उन्हें बेहतर तरीके से जानने का मौका मिला। वॉर्न के एक महान क्रिकेटर होने के बारे में काफी कुछ कहा गया है, लेकिन मेरे लिए उन्हें करीब से जानना और दोस्ती करनी अहम बात थी। वह इतने अच्छे थे कि बेहद कम मिलने के बावजूद वह आपको करीबी होने का एहसास देते थे और इसी कारण यह निजी क्षति लग रही है।

कैसी रही है वॉर्न और द्रविड़ के बीच की भिड़ंत?

टेस्ट क्रिकेट में द्रविड़ ने वॉर्न के खिलाफ 149 गेंदों में 65 रन बनाए हैं और केवल एक ही बार उनका शिकार बने हैं। द्रविड़ ने वॉर्न के खिलाफ 12 चौके लगाए हैं, लेकिन उन्होंने 122 गेंदें डॉट खेली हैं। वनडे क्रिकेट की बात करें तो द्रविड़ ने वॉर्न के खिलाफ केवल 11 गेंदें खेली हैं और सात रन बनाए हैं।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now