Create

फिनिशर के तौर पर वेंकटेश अय्यर की भूमिका को लेकर कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

Nitesh
India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने अपने परफॉर्मेंस से सबको काफी प्रभावित किया। उन्होंने फिनिशर के तौर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी वेंकटेश अय्यर की बल्लेबाजी से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा है कि वेंकटेश अय्यर के लिए उनका प्लान एकदम क्लियर था कि उन्हें फिनिशर का रोल ही निभाना है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान वेंकटेश अय्यर का वो अंदाज देखने को मिला जिसके लिए उन्हें टीम में लाया गया था। उन्होंने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। वेंकटेश ने तीन मैचों में कुल मिलाकर 92 रन बनाए। इसमें 24 और 35 रन की नाबाद पारियां भी हैं। वहीं आखिरी टी20 मुकाबले में उन्होंने दो विकेट भी अपने नाम किए। इससे पता चलता है कि वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम में एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

वेंकटेश अय्यर टीम के लिए फिनिशर की भूमिका ही निभाएंगे - राहुल द्रविड़

वेंकटेश अय्यर आईपीएल में केकेआर के लिए ओपन करते हैं लेकिन भारतीय टीम में उन्हें फिनिशिंग की जिम्मेदारी दी गई है। इस बारे में हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा "मुझे पता है कि वो आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अलग भूमिका निभाते हैं। हालांकि इंडियन टीम में उनके रोल को लेकर हम एकदम क्लियर थे। टॉप-थ्री में बिल्कुल भी जगह नहीं खाली है, क्योंकि इन प्लेयर्स का परफॉर्मेंस उस पोजिशन पर काफी शानदार रहा है और इन्होंने अपने आपको स्थापित कर लिया है। इसलिए हमने वेंकटेश अय्यर को फिनिशिंग की चुनौती दी। हमने उनको लोअर ऑर्डर में खिलाया। हर बार वो बेहतर करते गए और अपने खेल में सुधार लाते गए।"

आपको बता दें कि वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में ऑलराउंडर के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने अभी तक इस फैसले को सही भी साबित किया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment