Create
Notifications

राहुल द्रविड़ ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण को श्रेष्ठ माना

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण को श्रेष्ठ बताया है। राहुल द्रविड़ ने कहा कि सभी गेंदबाज एक-दूसरे से अलग हैं और यही वजह है कि वे श्रेष्ठ हैं। राहुल द्रविड़ ने कहा कि पहले भी भारत के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण था लेकिन अभी काफी गहराई है।

सोनी टेन पिट स्टॉप से लाइव बातचीत करते हुए राहुल द्रविड़ ने कहा कि तेज गेंदबाजों के कलेक्शन में मुझे लगता है कि यह आक्रमण बेस्ट है। हमारे पास कपिल देव, जहीर खान और जवागल श्रीनाथ जैसे महान तेज गेंदबाज भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में ग्यारहवें नम्बर पर बल्लेबाजी कर अर्धशतक जड़ने वाले 3 खिलाड़ी

राहुल द्रविड़ ने युवाओं को भी बताया बेहतर

राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम स्तर पर मुख्य ग्रुप से अलग नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने भी बेहतर प्रदर्शन किया है। यही चीज अलग है कि आपको यह नहीं सोचना पड़ता कि कौन से तीन गेंदबाज मैदान पर होने चाहिए। वे सभी बेहतरीन हैं।

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने कहा कि इस समय भारतीय टीम के सभी तेज गेंदबाज एक-दूसरे से अलग हैं और यही उनमें एक समन्वय बनाता है। भारत ने तेज गेंदबाजी में गहराई पैदा की है और सभी इस समय पीक पर जा रहे हैं। बुमराह अपने एक्शन, इशांत अपने कद और शमी अपनी स्विंग से अलग हैं। सभी में अलग गुण होने के कारण वे एक-दूसरे से अलग हैं।

गौरतलब है कि राहुल द्रविड़ की नजर सीनियर टीम पर काफी तगड़ी रहती है। हाल ही में द्रविड़ ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी एक बयान दिया था। इसमें उन्होंने कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी के पास मैच फिनिश करने की कला थी जो मुझमें कभी नहीं आई। द्रविड़ ने यह भी कहा था कि ऐसी चीजें नेट्स पर अभ्यास से आती है अथवा प्राकृतिक रूप से। राहुल द्रविड़ ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि मैच में ऐसा लगता था कि धोनी को रिजल्ट की कोई परवाह नहीं है। राहुल द्रविड़ की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी पाकिस्तान दौरे पर गए थे। वहां उन्होंने बेहतरीन पारियों से सबका दिल जीत लिया था। भारत ने वनडे सीरीज में पाकिस्तान को बुरी तरह हराया था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...