Create

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टी20 टीम के कॉम्बिनेशन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने टी20 टीम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 टीम में फ्लेक्सिबिलिटी लाने की कोशिश वो कर रहे हैं। द्रविड़ के मुताबिक इसके लिए हमें कॉम्बिनेशन में लगातार बदलाव करना होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव हुए। रोहित शर्मा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन से ओपन कराया गया। वहीं श्रेयस अय्यर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए। टीम ने गेंदबाजी में भी कई बदलाव किए।

टीम के कॉम्बिनेशन में लगातार बदलाव की जरूरत है - राहुल द्रविड़

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने कहा "मेरे हिसाब से टी20 टीम में फ्लेक्सिबिलिटी की जरूरत है। कई सारे खिलाड़ियों से इस बारे में बात की गई है। टीम में खुलकर इस बारे में बात की गई है। हम प्रेडिक्टेबेल नहीं रह सकते हैं। कभी-कभी लेफ्ट-राईट कॉम्बिनेशन भी होने की जरूरत है। अगर आप आंकड़ों को देखें तो पता चलता है कि लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन का कितना महत्व होता है। वहीं लेफ्ट ऑर्म स्पिनर और लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों की भी काफी अहमियत होती है। हमारे प्लेयर्स ने काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिया है। वहीं मिडिल ऑर्डर में हम जरूर सुधार करना चाहते हैं।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए ओपनिंग में कई सारे विकल्प मौजूद हैं। रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारत के लिए कई मैचों में पारी की शुरुआत की है, लेकिन पिछले साल से धवन की जगह टी-20 की टीम में बनती नहीं दिख रही है। इसके बाद रोहित को केएल राहुल के रूप में नया जोड़ीदार मिला है। राहुल और रोहित की जोड़ी भी काफी हद तक सफल रही है। हालांकि, राहुल के चोटिल होने के बाद इशान किशन को ओपनिंग करने का मौका दिया गया और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों मैच में उतारा गया। ऋतुराज गायकवाड़ को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में ओपनिंग का मौका मिला था। ऐसे में टीम में कई सारे विकल्पों को आजमाया जा रहा है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...