Create
Notifications

"राहुल द्रविड़ भारत के लिए अच्छा काम करेंगे, उनको नॉलेज है"

राहुल द्रविड़ पहली बार पूर्ण कोच के रूप में काम करेंगे
राहुल द्रविड़ पहली बार पूर्ण कोच के रूप में काम करेंगे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय टीम के पूर्व कोच जॉन राइट का मानना है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बतौर कोच अच्छा काम करेंगे। उन्होंने कहा कि द्रविड़ एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs NZ) शुरू होने से पहले जॉन राइट ने यह बयान दिया है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हालिया कोचिंग जॉब से राहुल द्रविड़ ने काफी कुछ प्राप्त किया है।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में जॉन राइट ने कहा कि यह (द्रविड़ को कोच बनाना) एक अद्भुत नियुक्ति है, वह भारत के लिए बड़ा काम करेंगे। वह बहुत बुद्धिमान है, खेल को अच्छी तरह जानते हैं। उन्होंने आईपीएल, अंडर-19 और भारत ए स्तर पर हाल ही में की गई कोचिंग से काफी अनुभव प्राप्त किया है। उनको बड़ा ज्ञान है।

जॉन राइट ने आगे कहा कि कोचिंग आपके खिलाड़ियों को विकसित करने में मदद करने के बारे में है, और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें परिणाम प्राप्त करने में मदद करता है। खिलाड़ी, प्रशंसक हर कोई ऐसा ही चाहता है और आप बस कोशिश करें। वह बेहतरीन काम करेंगे लेकिन मैच खिलाड़ी ही जीतते हैं।

उल्लेखनीय है कि जॉन राइट जब भारतीय टीम के हेड कोच थे, उस समय राहुल द्रविड़ खेलते थे। भारतीय टीम ने उस समय वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। जॉन राइट ने भी टीम इंडिया के लिए बतौर कोच बेहतरीन काम किया था।

📸 📸: Some snapshots from #TeamIndia's 1⃣st practice session in Jaipur last evening. #INDvNZ https://t.co/LcQsQVVNuR

राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम का कोच बनने से पहले अंडर 19 टीम और भारत ए को कोचिंग दी है। उनके सानिध्य में खेलने वाले कई खिलाड़ी टीम इंडिया में भी खेले हैं। युवा खिलाड़ियों के साथ काम करने की वजह से द्रविड़ की समझ उनसे साथ ज्यादा है।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम का खेल देखने लायक रहेगा। विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया है।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now