Create

राहुल द्रविड़ ने मुझे जो सलाह दी थी उसे मैं अब भी फॉलो करता हूं, युवा खिलाड़ी ने दिया बयान

ICC U19 Cricket World Cup - India v Papua New Guinea
ICC U19 Cricket World Cup - India v Papua New Guinea

युवा क्रिकेटर अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने अंडर-19 टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। अभिषेक शर्मा ने कहा है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें उस वक्त जो सलाह दी थी उसे वो अब भी फॉलो करते हैं। अभिषेक शर्मा के मुताबिक जब भी वो अच्छा नहीं कर रहे होते हैं तो राहुल द्रविड़ की उस बात को याद करते हैं और उससे प्रेरणा लेते हैं।

अभिषेक शर्मा अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उस टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ थे और उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया था। उस दौरान अभिषेक को राहुल द्रविड़ से काफी कुछ सीखने का मौका मिला और इसका फायदा उन्हें आज भी हो रहा है।

राहुल द्रविड़ ने मुझे काफी अहम सलाह दी थी जिसमें मैं अभी भी मोटिवेशन लेता हूं - अभिषेक शर्मा

क्रिकट्रैकर के साथ खास बातचीत में अभिषेक शर्मा ने राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

जब राहुल द्रविड़ की कोचिंग में अंडर-19 टीम का मैं कप्तान था तो वो मुझे हमेशा कहते थे कि तुम्हें अपना नैचुरल गेम खेलना चाहिए। राहुल द्रविड़ मुझसे यही कहते थे कि तुम्हारी बल्लेबाजी की स्टाइल और बॉलिंग स्टाइल में कोई कमी नहीं है। बस तुम्हें अपने आप पर भरोसा रखना है और कॉन्फिडेंस के साथ खेलना है। मुझे अभी भी उनके ये शब्द याद हैं और जब मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं करता हूं तो इसको याद करके मोटिवेशन लेता हूं।

अभिषेक शर्मा की अगर बात करें तो वो एक बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज होने के अलावा जबरदस्त फील्डर भी हैं। दिसंबर 2016 में उन्होंने यूथ एशिया कप में टीम की कप्तानी की थी। वो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। अभिषेक शर्मा से प्रभावित होकर दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने उन्हें 2018 के ऑक्शन के दौरान 55 लाख की रकम में खरीदा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment