Create

भारतीय टीम के लेग स्पिनर ने लिया संन्यास, टी20 लीग्स में आएंगे नजर 

राहुल शर्मा ने लिया इंटरनेशनल और फर्स्ट-क्लास क्रिकेट से संन्यास
राहुल शर्मा ने लिया इंटरनेशनल और फर्स्ट-क्लास क्रिकेट से संन्यास
reaction-emoji
Neeraj Pandey

भारतीय क्रिकेटर राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने क्रिकेट के इंटरनेशनल और फर्स्ट-क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। ट्विटर पर किए गए एक लंबे पोस्ट के जरिए उन्होंने अपने संन्यास के बारे में जानकारी दी है। 35 साल के राहुल ने मई 2014 के बाद से कोई प्रतियोगी क्रिकेट नहीं खेला था। राहुल ने बताया है कि वह अब विश्वभर में होने वाली लीग्स में हाथ आजमाने के लिए तैयार हैं। राहुल ने अपने बयान में कहा,

"मैं मिले-जुले भावों से यह लिख रहा हूं कि मैं इंटरनेशनल और फर्स्ट-क्लास क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं। मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं कि मुझे अपने देश के लिए खेलने का मौका मिला। देश के लिए खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है और वह सपना पूरा करके मैं काफी संतुष्ट हूं। भारत के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में समय बिताना मेरे लिए सौभाग्य की बात रही। IPL में जितनी भी टीमों ने मुझे मौका दिया मैं उन सबको धन्यवाद कहना चाहूंगा"
Thanks to all for ur love and support throughout my journey 😊❤️🇮🇳 ⁦@BCCI⁩ ⁦@BCCIdomestic⁩ ⁦@IPL#retirement https://t.co/anqBGUSwoa

राहुल ने खेले हैं छह इंटरनेशनल मुकाबले

लेग-स्पिन गेंदबाजी करने वाले राहुल ने 2011 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और भारत के लिए चार वनडे तथा दो टी20 मुकाबले खेले हैं। वनडे में उन्होंने छह तो वहीं टी20 में तीन विकेट हासिल किए हैं। वनडे में 43 रन देकर तीन तो वहीं टी20 में 29 रन देकर दो विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। जुलाई 2012 में उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था।

घरेलू करियर की बात करें तो राहुल ने 22 फर्स्ट-क्लास, 35 लिस्ट-ए और 74 टी20 मुकाबले खेले हैं। फर्स्ट-क्लास में उन्होंने 42, लिस्ट-ए में 54 और टी20 में 80 विकेट लिए हैं। फर्स्ट-क्लास में 92 रन देकर छह विकेट लेना उनका पारी में बेस्ट प्रदर्शन रहा है। लिस्ट-ए में 28 रन देकर चार तो वहीं टी20 में 23 रन देकर पांच विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...