Create
Notifications

राहुल तेवतिया इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले फिटनेस टेस्ट में हुए फेल

राहुल तेवतिया
राहुल तेवतिया
Nitesh

दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले फिटनेस टेस्ट मैच में फेल हो गए हैं। राहुल तेवतिया को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन वो फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए।

द् टेलीग्राफ की रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल तेवतिया और वरुण चक्रवर्ती फिटनेस बेंचमार्क पर खरे नहीं उतर सके। नेशनल टीम के प्लेयर को फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए यो-यो टेस्ट में 17:1 का स्कोर हासिल करना होता है या फिर 8.3 मिनट में दो किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है। बीसीसीई ने प्लेयर्स के फिटनेस टेस्ट के लिए यही पैमाना सेट कर रखा है।

राहुल तेवतिया और वरुण चक्रवर्ती भले ही पहले टेस्ट में फेल हो गए हों लेकिन उन्हें अपना फिटनेस साबित करने का एक और मौका मिलेगा। एक सोर्स के मुताबिक अगर कोई प्लेयर पहली बार फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाता है तो फिर उसे चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि उसे दूसरा मौका भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें: "स्टीव स्मिथ पर ये दबाव नहीं डाला जाएगा कि वो एशेज के लिए टी20 वर्ल्ड कप में ना खेलें"

टेलीग्राफ से बातचीत में सोर्स ने कहा "फिटनेस स्टैंडर्ट को मेनटेन करने के लिए इस नियम को बनाया गया। इन खिलाड़ियों को अभी और मौका मिलेगा।"

राहुल तेवतिया ने आईपीएल में किया था जबरदस्त प्रदर्शन

राहुल तेवतिया ने पिछले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में शेल्डन कॉट्रेल के एक ही ओवर में 5 छक्के लगाकर सबको चौंका दिया था। इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली। यही वजह है कि उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया था।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिनके नाम वनडे में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर) युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवटिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...