Create

एमएस धोनी के साथ अपनी बातचीत का खुलासा करते हुए राहुल त्रिपाठी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

आईपीएल के दौरान राहुल त्रिपाठी ने एमएस धोनी से बात की थी
आईपीएल के दौरान राहुल त्रिपाठी ने एमएस धोनी से बात की थी

आईपीएल (IPL) का सीजन जब भी होता है तो उस दौरान कई युवा खिलाड़ी पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से कुछ खास बातचीत करते हुए नजर आते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा आईपीएल 2021 में भी देखने को मिला था, जब केकेआर के पूर्व बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने इस दिग्गज के साथ बात की थी। आईपीएल 2022 के लिए तैयार सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने एमएस धोनी के साथ अपनी कुछ ऑन और ऑफ-फील्ड बातचीत का खुलासा किया है।

त्रिपाठी ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था और धोनी उसी टीम का हिस्सा थे। धोनी की जगह उस सीजन में स्टीव स्मिथ ने कप्तानी की थी। न्यूज़ 18 को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि कैसे धोनी ने बड़े मैच से पहले उन्हें शांत रखा। त्रिपाठी ने यह भी बताया की यह दिग्गज खिलाड़ी हमेशा अपने साथियों के साथ छोटे भाइयों की तरह व्यवहार करता है और साथ ही साथ उनका मार्गदर्शन भी करते रहते हैं।

त्रिपाठी ने कहा,

मुझे अब भी याद है जब मैं अपने आईपीएल डेब्यू पर था, वह मेरे पास आये और कहा, जैसे नेट्स में खेल रहे हो, बिल्कुल वैसे ही खेलो। वह हर खिलाड़ी को अपना छोटा भाई मानते हैं। उन्होंने 2017 में पूरे टूर्नामेंट में मेरा मार्गदर्शन किया।

त्रिपाठी को यह भी याद है कि कैसे धोनी ने उन्हें डांटा था और उन्हें कठिन परिश्रम करने की सलाह भी दी थी। उन्होंने कहा,

कभी-कभी वह मुझे डांट भी देते थे। मुझे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुश करते रहते थे। जैसे जब मैं राजस्थान रॉयल्स और केकेआर के लिए खेल रहा था, जब भी मुझे समय मिलता था, तो मैं उनसे सलाह लेता था। वह हमेशा मुझसे पूछते थे कि क्या कर रहे हो।

2017 का सीजन त्रिपाठी के लिए सफल गया था क्योंकि उन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने उस सीजन में 14 मैचों में 146.44 के स्ट्राइक रेट से 391 रन अपने नाम किये थे। वो अगले दो सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए थे और फिर उसके बाद 2020 और 2021 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले थे।

2021 में उन्होंने केकेआर के लिए 17 मैचों में 140.28 के स्ट्राइक रेट की मदद से 397 रन बनाये थे। उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में 8.50 करोड़ रुपये की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया।

आईपीएल 2021 फाइनल में हार के बाद एमएस धोनी ने दी थी सांत्वना - राहुल त्रिपाठी

केकेआर आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके से 27 रन से हार गया था। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 192 रन बनाये थे। वहीं कोलकाता की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन ही बना पायी थी। त्रिपाठी ने उस मैच में मात्र 2 रन ही बनाये थे।

30 वर्षीय राहुल ने खुलासा किया कि पारी के बाद, धोनी ने सबसे पहले उन्हें मैदान पर और फिर मैच के बाद भी सांत्वना दी ।

त्रिपाठी ने कहा,

मुझे हैमस्ट्रिंग की चोट थी और इसलिए, मैं निचलेक्रम में बल्लेबाजी करने आया। मैं रन नहीं बना सका, मैं वास्तव में विकेटों के बीच दौड़ने के लिए स्ट्रगल कर रहा था। मेरे आउट होने के बाद, माही भाई ने मेरी पीठ थपथपाते हुए कहा, 'कोई नई, आज तुम्हारा दिन नहीं था, लेकिन आपने सौ प्रतिशत कोशिश की।' फाइनल हारने के बाद से मैं बहुत उदास महसूस कर रहा था, लेकिन माही भाई मेरे पास आये और मुझसे एक मिनट बात की।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment