रैना ने फेडरर और सचिन के संन्यास को किया याद, लिखा भावुक पोस्ट

करियर के आखिरी मैच के दौरान रॉजर फेडरर
करियर के आखिरी मैच के दौरान रॉजर फेडरर

रॉजर फेडरर (Roger Federer) ने टेनिस से संन्यास ले लिया है। लगभग 24 सालों तक टेनिस खेलने के बाद शुक्रवार की रात को उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला और खेल से विदाई ली। उनके रिटायमेंट के बाद उनके फैंस समेत दुनिया के तमाम दिग्गज उनके शानदार करियर को याद कर रहे हैं और इस कड़ी में सुरेश रैना (Suresh Raina) का भी जुड़ गया है। रैना ने ट्विटर पर फेडरर और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के रिटायमेंट को लेकर पोस्ट किया।

सुरेश रैना ने अपने पोस्ट में फेडरर और सचिन के आखिरी मैच की तस्वीरें शेयर की। दोनों ही तस्वीरों में उनके टीम के खिलाड़ी इन दिग्गजों को कंधे पर उठाए हुए हैं। रैना ने इन तस्वीरों को शेयर कर लिखा,

सच्चे लीजेंड्स कभी रिटायर नहीं होते, उनका दृढ़ संकल्प और खेल के प्रति योगदान ही उन्हें सच्चा चैंपियन बनाता है। दो सबसे कठिन अलविदा! आपकी विरासत हमेशा जीवित रहेगी।

बता दें, फेडरर ने अपना आखिरी मैच कल नडाल के साथ टीम वर्ल्ड के फ्रांसेस टियाफो और जैक सॉक के खिलाफ खेला। टीम वर्ल्ड की जोड़ी ने 4-6, 7-6, 11-9 से जीत हासिल की। फेडरर के रिटायरमेंट को लेकर उनके फैंस काफी ज्यादा भावुक हैं। फेडरर के नाम 20 ग्रैंड स्लैम हैं। विदाई के दौरान उन्होंने स्पीच भी दी जिसमें उन्होंने फैंस, साथी खिलाड़ियों और परिवार को धन्यवाद कहा। इस दौरान उनके फैंस ने कहा कि वो महान इंसान हैं और खेल के मैदान के बाहर भी वे बेहद अच्छे इंसान हैं।

वहीं, सचिन ने 16 नवम्बर 2013 को क्रिकेट से संन्यास लिया था। वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ वानखेड़े में टेस्ट जीत के बाद उन्होंने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। उनकी रिटायमेंट स्पीच काफी ज्यादा इमोशनल थी। दोनों ही दिग्गजों का संन्यास उनके फैंस के लिए काफी मुश्किल क्षण था। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी फील्ड पर शानदार खेला है और उन्हें उनके फैंस के द्वारा हमेशा याद किया जाएगा। दोनों ने अपने खेल से लाखों लोगों को प्रेरणा दी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar