Create

पूर्व आईपीएल खिलाड़ी ने बताया कि उन्हें मैच फिक्‍स करने के लिए की गई थी लाखों रुपये की पेशकश

राजगोपाल सतीश ने बड़ा खुलासा किया है
राजगोपाल सतीश ने बड़ा खुलासा किया है

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के साथ-साथ रणजी ट्रॉफी का हिस्सा रहे खिलाड़ी राजगोपाल सतीश (Rajagopal Satish) ने खुलासा किया है कि उन्हें मैच फिक्सिंग के लिए 40 लाख रुपये की पेशकश की गई थी। इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। सतीश आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), मुंबई इंडियंस (MI) और पंजाब किंग्स (PBKS) जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। सतीश ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में भी भाग लिया है।

पुलिस को सूचित करने के अलावा, सतीश ने बीसीसीआई के साथ-साथ आईसीसी को भी इस मामले की जानकारी दी है।

बीसीसीआई की एंटी- करप्शन एंड सिक्योरिटी यूनिट (एसीएसयू) के प्रमुख शब्बीर खंडवावाला ने कहा है कि इस मामले को लेकर सतीश ने उनसे संपर्क किया है और इस मामले को आईसीसी तक भी ले गए हैं। खंडवावाला ने कहा कि मामले की सारी जानकारी ले ली गयी है और पुलिस इस मामले की जांच करेगी।

खंडवावाला ने द इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा,

खिलाड़ी ने हमसे और आईसीसी से संपर्क किया और हमें सूचित किया कि किसी ने उनसे इंस्टाग्राम पर संपर्क किया है। हमने मामले की सारी जानकारी ले ली है और अपने एसीयू अधिकारी को मामले में पुलिस शिकायत दर्ज करने के लिए कहा। हम सिर्फ एक सूत्रधार हैं और अब पुलिस मामले की जांच करेगी।

पुलिस से शिकायत में आरोप लगाया गया है कि बनी आनंद नाम के एक व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर सतीश से संपर्क किया था और उन्हें 40 लाख रुपये देने की पेशकश की थी और सतीश को यह भी बताया था कि दो खिलाड़ियों ने भी इस प्रस्ताव के लिए हामी भरी थी। सतीश ने उसकी इस पेशकश को ठुकरा दिया।

सतीश ने शिकायत में लिखा,

3 जनवरी को बनी आनंद नाम के एक व्यक्ति ने सतीश से इंस्टाग्राम पर संपर्क किया और उन्हें 40 लाख रुपये देने का लालच दिया और बताया कि दो खिलाड़ी पहले ही इस प्रस्ताव को मान चुके हैं। सतीश ने उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

सतीश ने आईपीएल में 34 मैच खेले और 15.88 की औसत और 116.88 के स्ट्राइक रेट से 270 रन बनाए और गेंदबाजी में 3 विकेट भी हासिल किए। उन्होंने आखिरी बार साल 2016 में आईपीएल खेला था।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment