Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2018: अकेले बेन स्टोक्स से भी सस्ते में बन जाती राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम

Modified 06 Feb 2018, 05:45 IST
Advertisement

आईपीएल नीलामी में बेन स्टोक्स के लिए पिछले दो सालों से लगातार सबसे ऊंची बोली लगाई जा रही है। 2017 में राइज़िंग पुणे सुपरजायंट ने उन्हें खरीदा था। इस बार वह राजस्थान रॉयल्स की जर्सी में नजर आएंगे। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि मौजूदा वक्त में इंग्लैंड का यह ऑलराउंडर्स विश्व क्रिकेट के सबसे प्रभावी खिलाड़ियों में से एक है, लेकिन फिर भी राजस्थान, स्टोक्स पर खर्च किए गए 12.5 करोड़ रुपयों का बेहतर इस्तेमाल कर सकती थी। गौरतलब है कि राजस्थान टीम मैनेजमेंट इन पैसों से भी कम के बजट में एक पूरी टीम तैयार कर सकते थे। स्पोर्टकीड़ा ने 12.4 करोड़ रुपए के बजट वाली एक पूरी टीम का सुझाव तैयार किया है। आइए जानते हैं इस टीम के बारे में:

सलामी बल्लेबाज़

कॉलिन मुनरो - 1.9 करोड़ रुपए

  आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान सबसे आश्चर्यजनक घटनाओं में से एक था विश्व क्रिकेट में टी-20 के सबसे उम्दा ओपनर्स में से एक कॉलिन मुनरो के लिए सिर्फ 1.9 करोड़ रुपए की बोली लगना। सौदे के हिसाब से दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए यह काफी किफायती डील साबित हुई।

मनन वोहरा - 1.10  करोड़ रुपए

Advertisement
  हालांकि, मनन वोहरा टीम इंडिया का हिस्सा अभी तक न बन पाए हों, लेकिन आईपीएल में वह लगातार अच्छा खेल दिखाते रहे हैं। वैसे तो आरसीबी के बैटिंग लाइन-अप में कई स्टार बल्लेबाज पहले से मौजूद हैं, लेकिन मनन वोहरा जैसा युवा खिलाड़ी आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम को और भी मजबूत कर देगा।  

मध्यक्रम

सैम बिलिंग्स - 1 करोड़ रुपए

इंग्लैंड के ऐलेक्स हेल्स, वनडे टीम के कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट कप्तान जो रूट को इस बार किसी टीम ने नहीं चुना। इन बड़े नामों के बीच सैम बिलिंग्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ रुपए में खरीद लिया। बिलिंग्स मध्यक्रम में तेजी से रन बटोरने के लिए उपयुक्त खिलाड़ी हैं और उनके पास धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी का साथ और मार्गदर्शन होगा।

जेपी डुमिनी - 1 करोड़ रुपए

  आईपीएल हो या फिर नैशनल टीम, दोनों ही के लिए यह दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन करता रहा है। दिलचस्प बात है कि डुमिनी जैसे अनुभवी और प्रतिभाशाली खिलाड़ी के लिए इस बार सिर्फ 1 करोड़ रुपए की अधिकतम बोली लगी। हालांकि, डुमिनी के नाम पर टी-20 में एक भी शतक नहीं है, लेकिन उनका औसत 37 से अधिक का और स्ट्राइक रेट लगभग 125 का है। आईपीएल करियर में उनके नाम पर लगभग 40 के औसत के साथ 2000 रन हैं।  

मनोज तिवारी - 1 करोड़ रुपए

  मनोज तिवारी को इतनी कम कीमत पर खरीदन पाना, इस बार की नीलामी में किंग्स इलेवन पंजाब के उम्दा रणनीतिक फैसलों में से एक था। पंजाब ने स्टार विदेशी खिलाड़ियों और टी-20 के दिग्गजों पर काफी पैसा खर्च किया, लेकिन मनोज उनके लिए किफायती ही साबित हुए।
1 / 4 NEXT
Published 06 Feb 2018, 05:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit