Create
Notifications

केकेआर के पूर्व खिलाड़ी ने IPL 2022 की सर्वश्रेष्ठ XI चुनी, दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर को मिली जगह 

रजत भाटिया ने चुनी आईपीएल के पन्द्रहवें सीजन की सबसे मजबूत XI
रजत भाटिया ने चुनी आईपीएल के पन्द्रहवें सीजन की सबसे मजबूत XI
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का सफर दो महीने से भी ज्यादा समय तक चला और आख़िरकार 29 मई को गुजरात टाइटंस (GT) के रूप में हमें एक नयी चैंपियन टीम मिली। गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को फाइनल मुकाबले में सात विकेक्ट से पराजित करते हुए अपने डेब्यू सीजन में ही ट्रॉफी जीतने की उपलब्धि हासिल की। सीजन खत्म हो चुका है और हर सीजन की तरह इस बार कई बेहतरीन खिलाड़ी उभरकर सामने आये, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। इन खिलाड़ियों में से बेस्ट 11 चुनते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व खिलाड़ी रजत भाटिया (Rajat Bhatia) ने सीजन की सबसे मजबूत टीम का चयन किया है।

अब तक कई दिग्गज अपनी आईपीएल 2022 बेस्ट XI का खुलासा कर चुके हैं और इसमें रजत भाटिया भी शामिल हो गए हैं। हालाँकि भाटिया ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज फिनिशर दिनेश कार्तिक को जगह नहीं दी है। वहीँ उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव को अपनी टीम में शामिल किया है। स्पोर्ट्स टाइगर के साथ खास बातचीत में भाटिया ने अपनी आईपीएल 2022 XI का खुलासा किया।

रजत भाटिया की टीम में ओपनर्स के रूप में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर और लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को जगह मिली है। यह दोनों ही बल्लेबाज सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में टॉप 2 पर थे। गुजरात टाइटंस के लिए 487 रन बनाने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या को नंबर 3 के लिए चुना गया है।

नंबर 4 के लिए डेविड मिलर को जगह दी गई है, जिन्होंने आईपीएल 2022 में 481 रन बनाये। वहीँ नंबर 5 पर लियाम लिविंगस्टोन जगह बनाने में कामयाब रहे। इंग्लिश ऑलराउंडर ने बल्ले और गेंद के साथ अहम योगदान दिया था। इसके अलावा नंबर 6 पर प्लेऑफ में शतक बनाने वाले आरसीबी के बल्लेबाज रजत पाटीदार को चुना गया है।

भाटिया ने स्पिन विभाग में राशिद खान को चुना है। इसके अलावा कुलचा की जोड़ी को जगह मिली है। चहल ने सीजन में सर्वाधिक 27 विकेट चटकाए। वहीं कुलदीप यादव ने 21 विकेट अपने नाम किये।

तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी गुजरात टाइटंस के लिए 20 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी और आरसीबी के लिए 19 विकेट लेने वाले हर्षल पटेल को दी गई है।

रजत भाटिया द्वारा चुनी गई आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्ठ XI

जोस बटलर (उपकप्तान/विकेटकीपर), केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन, रजत पाटीदार, राशिद खान, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...