बीसीसीआई की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप शिफ्ट करने को लेकर आया बयान

 वर्ल्ड कप ट्रॉफी
वर्ल्ड कप ट्रॉफी

काफी विचार-विमर्श के बाद आख़िरकार बीसीसीआई (BCCI) ने टी20 वर्ल्ड को भारत से यूएई शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। यूएई के तीन मैदानों के अलावा कुछ मैच मस्कट में भी खेले जा सकते हैं। बीसीसीआई ने अपना निर्णय ले लिया है और अब वे इसके बारे में आईसीसी को जानकारी देंगे। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने वर्ल्ड कप बाहर शिफ्ट होने को लेकर बयान दिया है।

राजीव शुक्ला ने एएनआई से बातचीत में कहा कि जहां तक टी20 विश्व कप की बात है तो आज समय सीमा थी। क्योंकि हमें अपने फैसले के बारे में आईसीसी को सूचित करना था इसलिए आज बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल, मेरे और संयुक्त सचिव के बीच एक कॉन्फ्रेंस कॉल हुई। हमने COVID-19 की स्थिति को देखा और किसी को भी यकीन नहीं है कि दो तीन महीने बाद क्या होने वाला है, सब कुछ देखते हुए यह तय किया गया है कि सचिव जय शाह और अध्यक्ष गांगुली ICC को टूर्नामेंट को यूएई में स्थानांतरित करने की सूचना देंगे।

राजीव शुक्ला का पूरा बयान

शुक्ला ने यह भी कहा कि भारत के बाद यूएई एक आदर्श स्थल है। हम सभी भारत में इसकी मेजबानी करना चाहते थे, लेकिन आप जानते हैं कि यह एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट है और वह भी बड़े आकार का, इसलिए यह अनुमान लगाना बहुत कठिन था कि COVID स्थिति के साथ क्या होने वाला है। उचित विचार के बाद अब BCCI ने निर्णय लिया है टी20 विश्व कप को यूएई में स्थानांतरित किया जाए।

जब वर्ल्ड कप के कार्यक्रम को लेकर शुक्ला से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि तारीखें एक जैसी होने वाली हैं, आईपीएल के तुरंत बाद टूर्नामेंट शुरू हो जाएगा। विश्व कप का प्रारूप आईसीसी पहले ही तय कर चुका है, क्वालीफायर ओमान और मस्कट में हो सकते हैं। बाकी मैच दुबई, अबुधाबी और शारजाह में होंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी पीटीआई से बातचीत में कहा है कि हमने आधिकारिक रूप से टी20 वर्ल्ड कप को शिफ्ट करने की सूचना आईसीसी को दे दी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma