Create

'विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होने पर भी हमें IPL आयोजन से नहीं रोक सकते'

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) का आयोजन यूएई में कराने का ऐलान तो कर दिया है लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के खेलने को लेकर स्थिति साफ़ नहीं है। इस बीच बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का बयान आया है। राजीव शुक्ला ने कहा है कि कोई उपलब्ध हो या नहीं हो, हम टूर्नामेंट का आयोजन कराएंगे।

खलीज टाइम्स से बातचीत में शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों के संबंध में इस मुद्दे पर चर्चा की है लेकिन उनका मुख्य ध्यान प्रतियोगिता को पूरा करने पर है। साथ ही उपाध्यक्ष ने आश्वासन दिया कि सभी टीमों को अनुपलब्ध खिलाड़ियों को बदलने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

उन्होंने कहा "हमने उस [विदेशी खिलाड़ी] मुद्दे पर भी चर्चा की है। हमारा मुख्य ध्यान आईपीएल के इस संस्करण को पूरा करने पर है। इसे बीच में नहीं छोड़ना चाहिए। इसलिए जो भी विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध हैं, वह ठीक है। जो कोई भी उपलब्ध नहीं है, वह हमें टूर्नामेंट की मेजबानी करने से रोकने वाला नहीं है।"

राजीव शुक्ला का पूरा बयान

राजीव शुक्ला ने यह भी कहा कि भारतीय खिलाड़ी हैं और विदेशी खिलाड़ी भी हैं लेकिन कुछ विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे। जैसा कि मैंने कहा, हमें अपना टूर्नामेंट पूरा करना है। इसलिए फ्रेंचाइजी निश्चित रूप से अन्य खिलाड़ियों की तलाश करेगी। जो भी उपलब्ध होगा, हम उनके साथ टूर्नामेंट कराने जा रहे हैं। यह हमारी नीति है।

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय बोर्ड आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को इंग्लैंड में कराने की योजना बना रहा है। इससे बीसीसीआई के लिए चीजें थोड़ी आसान हो जातीं क्योंकि टीम इंडिया 14 सितंबर तक यूनाइटेड किंगडम (यूके) में होगी जहाँ उनका सामना पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से होगा। उसी के बारे में बोलते हुए शुक्ला ने खुलासा किया कि इंग्लैंड के साथ एकमात्र समस्या उनके मौसम की स्थिति थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment