'एशियन गेम्‍स में भारत जरूर गोल्‍ड मेडल जीतेगा', प्रमुख स्पिनर ने भरी हुंकार

India v Australia - T20 Series: Game 3
राजेश्‍वरी गायकवाड़ इस समय रिहैब कर रही हैं और जल्‍द ही वापसी की तैयारी में जुटी हैं

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket Team) की बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्‍वरी गायकवाड़ (Rajeshwari Gayakwad) ने भरोसा जताया है कि सितंबर में होने वाले एशियन गेम्‍स 2023 (Asian Games 2023) में उनकी टीम गोल्‍ड मेडल जीतेगी। हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने 2022 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स (Commonwealth Games 2023) में सिल्‍वर मेडल जीता था। तब भारत को फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Women Cricket Team) के हाथों शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम ने आईसीसी रैंकिंग के कारण एशियन गेम्‍स में सीधे क्‍वार्टर फाइनल में जगह हासिल की है। राजेश्‍वरी गायकवाड़ ने पीटीआई को दिए इंटरव्‍यू में एशियन गेम्‍स को लेकर अपने विचार प्रकट किए। उन्‍होंने साथ ही अपनी चोट के बारे में भी अपडेट महत्‍वपूर्ण अपडेट दी।

गायकवाड़ ने कहा, 'निश्चित ही हम एशियन गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीतेंगे। हम पहले सभी प्रमुख टीमों के खिलाफ मैच खेल चुके हैं। हम अपनी टीम पर भरोसा करते हैं और हमें भरोसा है कि एशियन गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीत सकते हैं।'

बाएं हाथ की स्पिनर ने अपनी चोट के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं रिहैब में थी और बांग्‍लादेश दौरे के दौरान आराम किया। मुझे टीम से बाहर नहीं किया गया था।' बता दें कि हांगझू में 23 सितंबर से 8 अक्‍टूबर के बीच 2023 एशियन गेम्‍स का आयोजन होगा। एशियन गेम्‍स का असल में आयोजन पिछले साल होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे स्‍थगित कर दिया गया था।

इसके अलावा राजेश्‍वरी गायकवाड़ ने विमेंस प्रीमियर लीग पर अपनी राय दी और कहा कि इसने महिला क्रिकेटरों को खेल को गंभीर रूप से अपनाने के लिए प्रोत्‍साहित किया है। गायकवाड़ ने डब्‍ल्‍यूपीएल के उद्घाटन सीजन में यूपी वॉरियर्स का प्रतिनिधित्‍व किया था, जिसका सफर एलिमिनेटर मैच में समाप्‍त हुआ था। यूपी वॉरियर्स को मुंबई इंडियंस के हाथों शिकस्‍त मिली थी।

राजेश्‍वरी गायकवाड़ ने कहा, 'डब्‍ल्‍यूपीएल भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ी चीज है क्‍योंकि इसने हमें अपने क्रिकेट को गंभीर रूप से लेने की चुनौती दी है। हमारे अंदर ज्‍यादा सुधार हो सकता है क्‍योंकि हमारे लिए मैच टाइम के ज्‍यादा मौके नहीं थे।'

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now