Create

"मोहम्मद शमी को टी20 में इतनी आसानी से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है"- दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

मोहम्मद शमी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से छोटे प्रारूप का कोई मैच नहीं खेला है
मोहम्मद शमी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से छोटे प्रारूप का कोई मैच नहीं खेला है
Prashant Kumar

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को लेकर विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शर्मा के मुताबिक शमी के आंकड़े भले ही भारत के लिए टी20 में अच्छे न हों लेकिन वह अभी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए दावेदारी में शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारत चार तेज गेंदबाजों के साथ साथ जा सकता है और हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंड विकल्प रहेंगे। चार प्रमुख गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का नाम लगभग तय हैं लेकिन अन्य दो स्थानों के लिए काफी स्पर्धा है।

शमी एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं - राजकुमार शर्मा

हालांकि, इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स से बात करते हुए, राजकुमार ने बताया कि क्यों मोहम्मद शमी की विश्व स्तरीय विकेट लेने की क्षमता को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा,

मुझे नहीं लगता कि शमी को इतनी आसानी से नजरअंदाज किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया के हालात के चलते टीम टी20 फॉर्मेट में भी उन्हें पीछे छोड़ने को तैयार नहीं होगी। वह एक सिद्ध विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और गेंदबाजी विभाग में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा और चयनकर्ताओं के अच्छे सिरदर्द को देखना अच्छा है।
youtube-cover

इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच ने भी मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किये जाने की बात कही थी। आर श्रीधर के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में बुमराह, शमी और भुवी को ही खिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर कुमार नई और पुरानी गेंद से अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। शमी विरोधी टीम के अटैक के खिलाफ कारगर हो सकते हैं, वहीं बुमराह मिडिल ओवर्स में रनों के बहाव को रोक सकते हैं और डेथ ओवरों में भी बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

हालांकि शमी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही कोई भी टी20 मैच नहीं खेला है। उन्होंने आईपीएल 2022 में जबरदस्त गेंदबाजी की थी और गुजरात टाइटंस के खिताबी अभियान में अहम रोल अदा किया था। देखना होगा कि शमी को लेकर चयनकर्ताओं की क्या सोच रहती है और एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली टीम से काफी हद तस्वीर साफ़ हो जाएगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...