Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत को सिर्फ दो स्पिनरों को चुनने का मिला सुझाव, दिग्गज ने बताई अहम वजह 

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) का मानना है कि 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारत अपने स्क्वाड में दो से अधिक स्पिन गेंदबाजों का चयन नहीं करेगा। आगामी टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर से नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है।

हाल ही में यूएई में खेले गए एशिया कप में भारत ने अपने स्क्वाड में मात्र तीन तेज गेंदबाज चुने थे और टीम में चार प्रमुख स्पिनर थे। हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां अलग रहने वाली हैं, इसी वजह से राजकुमार शर्मा को भी लगता है कि वहां तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलेगी।

इंडिया न्यूज़ स्पोर्ट्स पर भारत के स्पिन विकल्पों पर चर्चा करते हुए राजकुमार शर्मा ने कहा,

मुझे नहीं लगता कि टीम में दो से ज्यादा स्पिनरों की जरूरत होगी। ऑस्ट्रेलिया में, आपको ऑलरांडर के रूप में हार्दिक पांड्या के साथ पांच तेज गेंदबाजों के विकल्पों की आवश्यकता होती है क्योंकि आपको गति, उछाल और साथ ही साथ स्विंग भी मिलेगी। इसलिए अतिरिक्त स्पिनर लेने की जरूरत नहीं है।
youtube-cover

भारतीय स्क्वाड में चुने जाने के अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल प्रबल दावेदार हैं - राजकुमार शर्मा

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अपनी चोट के कारण टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुके हैं। इसी वजह से शर्मा ने आदर्श रिप्लेसमेंट की वजह से अक्षर पटेल को चुने जाने का प्रबल दावेदार माना है। वहीं अनुभवी और प्रमुख लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के भी चयन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा,

अक्षर और चहल स्पिनरों की सूची में सबसे आगे होंगे। दोनों के पास अनुभव है और अक्षर के पास जडेजा की जगह लेने की बल्लेबाजी की क्षमता भी है। चहल के लिए एशिया कप नहीं था लेकिन आप ऐसे विकेट लेने वाले गेंदबाज को सिर्फ एक खराब टूर्नामेंट के आधार अनदेखा नहीं कर सकते।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए इसी हफ्ते भारतीय स्क्वाड के घोषित होने की उम्मीद है। देखना होगा कि चयनकर्ता किन खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हैं और क्या कॉम्बिनेशन रहता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...