"रोहित शर्मा को सबके सामने गुस्सा नहीं दिखाना चाहिए," विराट कोहली के कोच का बयान

रोहित शर्मा कुछ मौकों पर निराश दिखे हैं
रोहित शर्मा कुछ मौकों पर निराश दिखे हैं

विराट कोहली (Virat kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने कहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सबके सामने गुस्सा नहीं दिखाना चाहिए। उन्होंने बताया कि कैसे खिलाड़ी ने अपनी कप्तानी के दौरान कुछ मौकों पर भावनाओं को अपने ऊपर हावी होने दिया। भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है।

यूट्यूब चैनल खेलनीति पर राजकुमार शर्मा ने कहा कि रोहित शर्मा को एक अच्छा कप्तान माना जाता है, लेकिन हमने उन्हें हाल ही में मैदान पर गुस्से में देखा है। उन्हें अपने साथियों पर सार्वजनिक रूप से अपना गुस्सा व्यक्त नहीं करना सीखना चाहिए। अगर कोई गलती करता है, तो उन्हें शांत तरीके से समझाने की ज़रूरत है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के दौरान रोहित के मैदान पर गुस्सा होने के कई उदाहरणों ने कई प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया। एक अहम मौके पर दूसरे टी20 के दौरान भुवनेश्वर कुमार ने कैच छोड़ दिया था। वह गेंदबाजी भी खुद कर रहे रहे और इस कैच को पकड़ने में असमर्थ रहे। इसके बाद रोहित शर्मा थोड़े निराश नज़र आए और उन्होंने गेंद को पांव से मारा था।

हालांकि उनकी कप्तानी काफी बेहतरीन रही है
हालांकि उनकी कप्तानी काफी बेहतरीन रही है

अंतिम टी20 मुकाबले में ईशान किशन ने एक रन आउट का मौका गंवा दिया था। इसके बाद भी रोहित शर्मा को गुस्सा आ गया था। इस तरह रोहित शर्मा के बर्ताव को लेकर फैन्स ने भी ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं दी।

हालांकि रोहित शर्मा थोड़े निराश दिखे लेकिन उन्होंने अपनी कप्तानी के कौशल से लोगों का दिल जीता है। रोहित शर्मा ने अहम फैसले लेते हुए वेस्टइंडीज की टीम को दूसरे टी20 मुकाबले में करीबी अंतर से हराने में सफलता हासिल की। इसको लेकर उनकी सराहना भी फैन्स ने की।

राजकुमार शर्मा ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के तालमेल को लेकर कहा कि यह देखना अच्छा है कि दोनों साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन