Create

"अगर भारत सरकार इजाजत दे तो लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 में पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों को देंगे मौका" - लीग के सीईओ का बड़ा बयान 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितंबर से 8 अक्‍टूबर तक आयोजित होगा (फोटो साभारत- एलएलसी ट्विटर)
लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितंबर से 8 अक्‍टूबर तक आयोजित होगा (फोटो साभारत- एलएलसी ट्विटर)
Vivek Goel

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) के उद्घाटन संस्‍करण ने फैंस का दिल जीता और अब इसका दूसरा एडिशन शुरू होने वाला है। दुनिया भर के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़‍ियों ने इसमें हिस्‍सा लेकर टूर्नामेंट की रौनक बढ़ाई और फैंस का इन्‍हें खूब प्‍यार मिला।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में चार टीमें हिस्‍सा लेती हुई नजर आएंगी। बता दें कि पहले सीजन में तीन टीमों इंडिया महाराजास, वर्ल्‍ड जायंट्स और एशिया लायंस ने हिस्‍सा लिया था। दूसरे सीजन में एक टीम का इजाफा किया गया है।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन 17 सितंबर से 8 अक्‍टूबर तक भारत के छह शहरों कोलकाता, लखनऊ, दिल्‍ली, जोधपुर, कटक और राजकोट में आयोजित होगा। यह प्रतियोगिता भारत की आजादी के 75वें साल का जश्‍न मनाने के रूप में आयोजित होगी और भारतीय फैंस अपने सुपरस्‍टार को एक्‍शन में देख सकेंगे।

याद हो कि पिछले साल एलएलसी की टीम एशिया लायंस में कई पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों ने शिरकत की थी, लेकिन इस साल टूर्नामेंट भारत में आयोजित हो रहा है, जिसके बाद उनके हिस्‍सा लेने पर खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, भारत में आईपीएल आयोजित होता है, जिसमें पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को एंट्री नहीं मिलती है। हालांकि, लीग के सीईओ का कहना है कि अगर भारतीय सरकार अनुमति दे तो वो पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों को भी इस लीग में खेलने का मौका देंगे।

एलएलसी के सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि संभावना है कि हम पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को भारत में खेलने का मौका दें। एलएलसी का पहला एडिशन ओमान में खेला गया था, जहां पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों की भागीदारी से कोई परेशानी नहीं हुई थी। मगर अब यह टूर्नामेंट भारत में होगा। हम पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों को तब तक नहीं खिला सकेंगे जब तक भारत सरकार से इजाजत नहीं मिल जाती। हम कोशिश करेंगे कि अधिकारी हमें वीजा और मंजूरी की अनुमति दे दें।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...