Create
Notifications

रमेश पोवार बने मुंबई के नए कोच, विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम का चयन होगा कल

रमेश पोवार
रमेश पोवार
ANALYST
Modified 09 Feb 2021
न्यूज़

कोच की नियुक्ति को लेकर चर्चाओं के बीच मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने आखिरकार रमेश पोवार (Ramesh Powar) को प्रभारी के रूप में नियुक्त किया। टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर अमित पगनिस ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कोच पद से इस्तीफ़ा दिया था। उन्होंने मुंबई की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कोच का पद छोड़ दिया था।

मंगलवार को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने कहा कि पवार, जो कि भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच हैं, वह टीम की बागडोर संभालेंगे। उनकी नियुक्ति फ़िलहाल की गई है, कार्यकाल और अन्य सभी बातों के बारे में बाद में घोषणा की जाएगी।

रमेश पोवार का बयान

रमेश पोवार ने क्रिकबज से बातचीत में कहा है कि मैं अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने के लिए एमसीए और सीआईसी का आभारी हूं। मैं एक सकारात्मक माहौल बनाने के पक्ष में हूं और क्रिकेट का एक सकारात्मक ब्रांड बनाने की तरफ देख रहा हूं जिसके लिए मुंबई हमेशा जाना जाता है। मैं असाइनमेंट का इंतजार कर रहा हूं।

पवार का तत्काल कार्यभार विजय हजारे ट्रॉफी होगा जिसमें मुंबई को ग्रुप डी में दिल्ली, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और पांडिचेरी के साथ रखा गया है, जिसके मैच 20 फरवरी से जयपुर में खेले जाएंगे। कोच को लेकर मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों में विभाजन हो गया था। कुछ लोग अमोल अमोल मजूमदार को भी कोच बनाने के पक्ष में थे।

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम का चयन बुधवार को जी जाएगी और यह भी खबर है कि मुंबई के लिए श्रेयस अय्यर उपलब्ध रहेंगे। इसका मतलब यह है कि अय्यर ही इस बार टीम के कप्तान होंगे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अय्यर नहीं थे और मुंबई की टीम को बुरी तरह पराजित होकर पहले राउंड में ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

Published 09 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now